अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन ने कहा- कोरोना वायरस सहायता पैकेज जल्द ही लाया जाएगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 26, 2020   10:02
अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन ने कहा- कोरोना वायरस सहायता पैकेज जल्द ही लाया जाएगा

अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने शनिवार को कहा कि रिपब्लिकन सांसद सोमवार को अगला कोविड-19 सहायता पैकेज पेश कर सकते हैं और उन्होंने आश्वासन दिया कि इसे व्हाइट हाउस का समर्थन मिलेगा।

वाशिंगटन। अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने शनिवार को कहा कि रिपब्लिकन सांसद सोमवार को अगला कोविड-19 सहायता पैकेज पेश कर सकते हैं और उन्होंने आश्वासन दिया कि इसे व्हाइट हाउस का समर्थन मिलेगा। उन्होंने और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सहायक ने एक हजार अरब डॉलर के पैकेज के लिए मुलाकात की। म्नुचिन ने पत्रकारों को बताया कि बेरोजगारों को मदद देने वाले पैकेज की अवधि समाप्त हो रही है और इसका विस्तार करना राष्ट्रपति की शीर्ष प्राथमिकता है। मंत्री ने लोगों को काम पर जाने के लिए 600 डॉलर की साप्ताहिक मदद को ‘‘बेतुका’’ बताया। उन्होंने अगस्त में 1,200 डॉलर की मदद देने का वादा किया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के स्टोर में नाचने का वीडियो सामने आने के बाद महिला को हिरासत में लिया गया

म्नुचिन ने कैपिटोल में राष्ट्रपति के कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के साथ मुलाकात के बाद कहा, ‘‘हम तेजी से आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।’’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रिपब्लिकन सांसदों के पैकेज का ‘‘पूरी तरह’’ समर्थन करेंगे। इस प्रस्ताव में स्कूलों को फिर से खोलने में मदद के लिए 105 अरब डॉलर देने, विषाणु की जांच और कारोबारों को लाभ पहुंचाने के लिए नयी धनराशि देना शामिल हैं। मीडॉज ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति का रुख बहुत स्पष्ट रहा है। वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अमेरिकी लोगों को इस अभूतपूर्व वक्त के दौरान जिस चीज की जरूरत हो वह मिले।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।