अमेरिका नौसेना के प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्डसन चीन का दौरा करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 12 2019 11:58AM
अमेरिका नौसेना के प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्डसन चीन का दौरा करेंगे
Image Source: Google

नौसैन्य अभियान के प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्डसन 13 से 16 जनवरी के बीच बीजिंग एवं नानजिंग की यात्रा करेंगे और वहां वह पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी नेवी की कमान संभाल रहे वाइस एडमिरल शेन जिनलोंग से मुलाकात करेंगे।

वॉशिंगटन। अमेरिका नौसेना के प्रमुख अगले हफ्ते अपने चीनी समकक्ष से मुलाकात करने के लिए चीन का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि दोनों देशों के बीच जारी व्यापार तनाव के बीच दोनों ताकतें सैन्य जोखिमों को कम करना चाहती है और इसी सिलसिले में यह मुलाकात होगी।

इसे भी पढ़ें- सीरिया में मौजूद अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू, प्रवक्ता ने दी जानकारी

नौसैन्य अभियान के प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्डसन 13 से 16 जनवरी के बीच बीजिंग एवं नानजिंग की यात्रा करेंगे और वहां वह पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी नेवी की कमान संभाल रहे वाइस एडमिरल शेन जिनलोंग से मुलाकात करेंगे। रिचर्डसन ने एक बयान में बताया, “विचारों का नियमित आदान-प्रदान जरूरी है खासकर टकराव के वक्त ताकि जोखिम को कम किया जा सके और गलत अनुमानों से बचा जा सके।”

इसे भी पढ़ें- लाहौर जेल में बंद नवाज शरीफ की हालत नाजुक, डॉक्‍टरों को नहीं मिली चेकअप की मंजूरी

गौरतलब है कि चीन एवं अमेरिका के बीच वित्तीय प्रतिबंधों, जारी व्यापार विवाद और अमेरिकी सैन्य विमानन पुर्जों को स्वायत्त ताइवान को बेचे जाने को लेकर तनाव बढ़ जाने के बाद यह दौरा हो रहा है। नौसेना के प्रमुख के तौर पर रिचर्डसन दूसरी बार चीन का दौरा करेंगे। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप