कैथोलिक चर्च उत्पीड़न मामले में अमेरिका ने संघीय जांच शुरू की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 19 2018 2:28PM
कैथोलिक चर्च उत्पीड़न मामले में अमेरिका ने संघीय जांच शुरू की
Image Source: Google

अमेरिका ने कैथोलिक पादरियों द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न मामले में पेनसिल्वेनिया के डायोसिस को समन जारी कर पहली बार इस संबंध में संघीय जांच शुरू कर दी है।

न्यूयॉर्क। अमेरिका ने कैथोलिक पादरियों द्वारा किए गए यौन उत्पीड़न मामले में पेनसिल्वेनिया के डायोसिस को समन जारी कर पहली बार इस संबंध में संघीय जांच शुरू कर दी है। राज्य में लंबे वक्त तक हुए इन यौन उत्पीड़न के मामलों पर एक रिपोर्ट प्रकाशित होने के दो महीने बाद यह कार्रवाई हुई है। फिलाडेल्फिया आर्चडायोसिस ने बृहस्पतिवार को अपनी वेबसाइट पर पुष्टि की उसे, “संघीय ग्रांड जूरी द्वारा जारी एक समन प्राप्त हुआ है जिसमें कुछ दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा गया है।” उसने कहा, “आर्चडायोसिस इस संबंध में अमेरिकी न्याय मंत्रालय के साथ सहयोग करेगा।” 
 
पश्चिमी पेनसिल्वेनिया में ग्रीन्सबर्ग डायोसिस ने भी पुष्टि की है कि उसे समन जारी किया गया है जो ग्रांड जूरी रिपोर्ट में वर्णित किए गए भयावह दुराचार को ध्यान में रखते हुए बिलकुल भी चौंकाने वाला नहीं है। डायोसिस ने कहा, “पीड़ित, पादरी और लोग इस बात के सबूत देखना चाहते हैं कि प्रत्येक डायोसिस ने बच्चों को सुरक्षित करने के लिए व्यापक, निर्णायक एवं प्रभावी कार्रवाई की है।” राज्य के छह अन्य डायोसिस से तत्काल टिप्पणी नहीं हासिल की जा सकी लेकिन अमेरिकी मीडिया ने खबर दी है कि पांच ने पुष्टि की है कि उन्हें संघीय समन प्राप्त हुए हैं और वे जांचकर्ताओं के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video