अमेरिका द्वारा परमाणु हथियार कार्यक्रम चलाने के आरोप ‘खतरनाक’

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2018   12:47
अमेरिका द्वारा परमाणु हथियार कार्यक्रम चलाने के आरोप ‘खतरनाक’

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने कहा है कि अमेरिका द्वारा तेहरान पर परमाणु हथियार कार्यक्रम चलाने के आरोप ‘‘घृणित और खतरनाक’’ हैं।

तेहरान। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने कहा है कि अमेरिका द्वारा तेहरान पर परमाणु हथियार कार्यक्रम चलाने के आरोप ‘‘घृणित और खतरनाक’’ हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा ईरान पर लगाए ये नए आरोप हैं, इससे पहले अमेरिका ‘2015 के परमाणु समझौते’ से खुद को अलग कर तेहरान पर एकतरफा कड़े प्रतिबंध लगा चुका है। जरीफ ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘अमेरिका, ईरान के खिलाफ आरोप लगाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समझौतों का सहारा लेना चाहता है, जबकि उसने खुद इनका उल्लंघन करने की नीति बनाई हुई है।’’

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में तबाही मचाने वाले हथियार बनाने के संबंध में आरोप एक ऐसे देश ने लगाए हैं जिसने ईरान के खिलाफ रसायनिक हथियार (सीडब्ल्यू) का इस्तेमाल करने के लिए इराक की मदद की और फिर उससे पीछा छुड़ाने के लिए इराक पर आक्रमण किया, यह सिर्फ घृणित नहीं बल्कि खतरनाक हैं। ईरानी विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका द्वारा लगाए आरोपों को तेहरान कठोरता से खारिज करता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।