अमेरिका में कोरोना का कोहराम जारी, अब तक संक्रमण के कारण पांच लाख लोगों की हुई मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 23, 2021   08:59
अमेरिका में कोरोना का कोहराम जारी, अब तक संक्रमण के कारण पांच लाख लोगों की हुई मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मारे गए लोगों की संख्या पांच लाख होने के शोक में व्हाइट हाउस में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में मौन रखा गया और मोमबत्तियां जलाई गईं तथा आगामी पांच दिन संघीय इमारतों में अमेरिकी झंडों को झुकाए रखने के आदेश दिए गए हैं।

बाल्टीमोर। अमेरिका में कोविड-19 के कारण मारे गए लोगों की संख्या पांच लाख हो गई है। यह संख्या द्वितीय विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध और कोरियाई युद्ध के दौरान मारे गए लोगों की कुल संख्या के बराबर है। अमेरिका में द्वितीय विश्व युद्ध में 4,05,000 लोगों, वियतनाम युद्ध में 58,000 और कोरियाई युद्ध में 36,000 लोगों की मौत हुई थी। अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मारे गए लोगों की संख्या पांच लाख होने के शोक में व्हाइट हाउस में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में मौन रखा गया और मोमबत्तियां जलाई गईं तथा आगामी पांच दिन संघीय इमारतों में अमेरिकी झंडों को झुकाए रखने के आदेश दिए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: प्रार्थना के जरिए कोविड-19 को मात देने का दावा करने वाले इस देश ने मानी अपनी गलती 

बाइडेन ने कहा कि अमेरिकियों को इस बड़े दु:ख को सहने का साहस जुटाना होगा। ‘यूनिवर्सिटी ऑफ वॉशिंगटन’ का अनुमान है कि दिसंबर के मध्य से कोरोना वायरस का टीका लगाए जाने की शुरुआत होने के बावजूद एक जून तक 5,89,000 लोगों की मौत होने की आशंका है। वायरस के कारण मारे गए लोगों की संख्या के मामले में अमेरिका दुनिया में शीर्ष पर हैं। वायरस के कारण विश्वभर में करीब 25 लाख लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 20 प्रतिशत लोगों की मौत अमेरिका में हुई है। 

इसे भी पढ़ें: UN चीफ ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के नेतृत्व की सराहना की 

अमेरिका में संक्रमण के कारण पहली मौत फरवरी 2020 में हुई थी। इसके चार महीने बाद यह आंकड़ा एक लाख पहुंच गया। यह संख्या सितंबर में दो लाख, दिसंबर में तीन लाख, इसके करीब एक महीने बाद जनवरी में चार लाख और फरवरी में पांच लाख हो गई। केंटुकी के लेक्जिंगटन में चिकित्सक डॉ रेयान स्टैनटन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि संक्रमण के कारण इतनी अधिक संख्या में लोगों की मौत होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...