वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो का आदेश, EU के राजदूत 72 घंटे में छोड़ें देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   13:29
वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो का आदेश, EU के राजदूत 72 घंटे में छोड़ें देश

वेनेजुएला के राष्ट्रपति मादुरो ने प्रतिबंधों के बाद यूरोपीय संघ के राजदूत को देश छोड़ने का आदेश दिया है।यूरोपीय संघ ने वेनेजुएला के 11 अधिकारियों के खिलाफ कड़े वित्तीय प्रतिबंध वाले कदम उठाए हैं। हालांकि यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों के दायरे में अब कुल 36 अधिकारी आ गए हैं। इन पर यात्रा प्रतिबंध और संपत्तियों को जब्त करना शामिल है।

काराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने यूरोपीय संघ के राजदूत को देश छोड़ने का आदेश दिया। इस आदेश से कुछ घंटे पहले ही यूरोपीय संघ ने वेनेजुएला में लोकतांत्रिक सत्ता हस्तांतरण की दिशा में दबाव बनाने के लिए मादुरो के करीबी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया था। मादुरो का यह आदेश सरकारी टेलीविजन पर सोमवर को संबोधन के दौरान आया है।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी मेधा राज को डिजिटल चीफ ऑफ स्टाफ नामित किया

यूरोपीय संघ ने वेनेजुएला के 11 अधिकारियों के खिलाफ कड़े वित्तीय प्रतिबंध वाले कदम उठाए हैं। हालांकि यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों के दायरे में अब कुल 36 अधिकारी आ गए हैं। इन पर यात्रा प्रतिबंध और संपत्तियों को जब्त करना शामिल है। यूरोपीय संघ के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि ये प्रतिबंध व्यक्तिगत स्तर पर लगाए गए हैं, इनसे वेनेजुएला की जनता पर असर नहीं पड़ेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।