जापान में तूफान के बीच मध्यावधि चुनाव के लिए मतदान शुरू

Voting begins for mid term elections in Japan Shinzo Abe will get majority!
जापान में मतदाताओं के लिए परीक्षा का दिन है तूफान ‘लान’ देश की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसे कारण चल रही तेज बारिश और हवाओं से जूझते हुए बड़ी संख्या में लोग मध्यावाधि चुनाव में मतदान करने के लिए अपने घरों से निकले।

तोक्यो। जापान में मतदाताओं के लिए परीक्षा का दिन है तूफान ‘लान’ देश की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसे कारण चल रही तेज बारिश और हवाओं से जूझते हुए बड़ी संख्या में लोग मध्यावाधि चुनाव में मतदान करने के लिए अपने घरों से निकले। इन चुनावों से प्रधानमंत्री शिन्जो आबे को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और उत्तर कोरिया पर अपने कड़े रूख को मजबूत करने के लिए नया जनादेश दे मिल सकता है।

अगर चुनाव पूर्व सर्वेक्षण सही साबित होते हैं तो आबे का कंजर्वेटिव गठबंधन जबर्दस्त बहुमत हासिल करेगा। जापान अमेरिका का प्रमुख क्षेत्रीय सहयोगी और एशियाई की प्रभावशाली अर्थव्यवस्था है। देश भर में सुबह सात बजे (स्थानीय समयानुसार) मतदान केंद्र खुल गए और लोग तेज हवाओं और मूसलाधार बारिश से जूझते हुए मतदान केन्द्रों में पहुंचे। तेज तूफानी स्थिति के कारण पश्चिमी जापान के कोच्चि में मतदान 20 मिनट की देरी से शुरू हुआ। राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता एनएचके के अनुसार भूस्खलन से एक सड़क अवरुद्ध हो गई जिससे चुनाव अधिकारी विलंब से मतदान केन्द्र पहंचे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़