ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के लिए कंज़र्वेटिव पार्टी में मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 6 2019 4:04PM
ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के लिए कंज़र्वेटिव पार्टी में मतदान
Image Source: Google

डरहम काउंटी में चुनाव पूर्व राजनैतिक गतिविधियों में जॉनसन ने घोषणा की कि प्रधानमंत्री बनने के बाद वह ब्रिटेन में निशुल्क बंदरगाह बनाने की समीक्षा करेंगे।

लंदन। ब्रिटेन की कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों ने बोरिस जॉनसन और जेरेमी हंट में से एक को नया नेता निर्वाचित करने के लिए शुक्रवार को मतदान शुरू कर दिया। पिछले महीने टेरेसा मे के इस्तीफे के बाद से प्रधानमंत्री पद खाली पड़ा है। बीबीसी की खबर के अनुसार, पार्टी के 160,000 या इससे अधिक सदस्यों को अगला प्रधानमंत्री चुनने के लिए अपने-अपने मतपत्र मिलने शुरू हो गए हैं।

इसे भी पढ़ें: ईरान ने की मांग, जिब्राल्टर में पकड़े गए तेल टैंकर को छोड़े ब्रिटेन

डरहम काउंटी में चुनाव पूर्व राजनैतिक गतिविधियों में जॉनसन ने घोषणा की कि प्रधानमंत्री बनने के बाद वह ब्रिटेन में निशुल्क बंदरगाह बनाने की समीक्षा करेंगे। मुकाबले के विजेता की घोषणा 23 जुलाई को की जाएगी और विजेता एक दिन बाद टेरेसा मे से कार्यभार संभालेगा।

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रम्प ने सैन्य परेड के साथ मनाया अमेरिका का स्वतंत्रता दिवस



मे ने बार-बार ब्रेक्जिट योजनाएं नाकाम होने के बाद 24 मई को इस्तीफा दे दिया था। वह सात जून को कंजर्वेटिव नेता के पद से औपचारिक रूप से हट गईं। जुलाई 2016 में ब्रिटेन की दूसरी महिला प्रधानमंत्री बनने वाली मे उनकी ब्रेक्जिट योजनाओं के विरोधी सांसदों की ओर से लगातार दबाव का सामना कर रही थीं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप