कोरोना यौद्धाओं का ट्रंप ने किया शुक्रिया, कहा- हमें ‘‘चीनी वायरस’’ को दूर करना होगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 25, 2020   16:39
कोरोना यौद्धाओं का ट्रंप ने किया शुक्रिया, कहा- हमें ‘‘चीनी वायरस’’ को दूर करना होगा

ट्रम्प ने ओवल कार्यालय में डॉक्टरों, नर्सों, दमकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों, डाक विभाग के कर्मियों से बात की, जिसका एक वीडियो जारी किया गया। यह पहला मौका नहीं है, जब ट्रम्प ने कोरोना वायरस को ‘‘चीनी वायरस’’ कहा है। ट्रम्प ने इन यौद्धाओं को अपना ‘‘दोस्त’’ और ‘‘बेहतरीन कर्मी’’ बताया, जो कोविड-19 से निपटने में अमेरिका की मदद कर रहे हैं।

न्यूयॉर्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस से अग्रिम मोर्चे पर निपट रहे यौद्धाओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अमेरिकियों को ‘‘इस चीन के वायरस को दूर करना है’’ और यह हो भी रहा है। ट्रम्प ने ओवल कार्यालय में डॉक्टरों, नर्सों, दमकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों, डाक विभाग के कर्मियों से बात की, जिसका एक वीडियो जारी किया गया। यह पहला मौका नहीं है, जब ट्रम्प ने कोरोना वायरस को ‘‘चीनी वायरस’’ कहा है। ट्रम्प ने इन यौद्धाओं को अपना ‘‘दोस्त’’ और ‘‘बेहतरीन कर्मी’’ बताया, जो कोविड-19 से निपटने में अमेरिका की मदद कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश के खिलाफ कोर्ट पहुंची TikTok, कहा- 'सुरक्षा का कोई खतरा नहींं'

राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ हम इसे चीन के वायरस के अलावा और बहुत कुछ भी बुला सकते हैं....मैं उन सब नामों की बात नहीं करना चाहता क्योंकि कुछ लोग इसका बुरा मान सकते हैं, लेकिन अब जो है वो है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ये लोग महान, महान लोग हैं... डॉक्टर, नर्स, दमकल कर्मी, पुलिस कर्मी। हम आप सभी का शुक्रया अदा करना चाहते हैं, आप लोगों ने बेहतरीन काम किया है। हम आप सभी का और उन सभी लाखों लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिनका आप प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।’’ ट्रम्प ने ‘रिपब्लिकन नेशनल कंवेन्शन’ के पहले दिन प्रसारित हुए इस वीडियो में कहा, ‘‘ मैं नर्सों के लिए , मैं डॉक्टरों के लिए, मैं सभी के लिए हूं। हमें इस चीनी वायरस को दूर करना होगा और यह हो भी रहा है।’’ अमेरिका में 24 अगस्त तक 50 लाख से अधिक कोविड-19 के मामले थे। वहीं इस घातक वायरस से 1,70,000 लोगों की जान भी जा चुकी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।