संयुक्त राष्ट्र में उठा सबरीमाला विवाद, एंतोनियो गुतारेस ने कही ये बड़ी बात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 5 2019 5:24PM
संयुक्त राष्ट्र में उठा सबरीमाला विवाद, एंतोनियो गुतारेस ने कही ये बड़ी बात

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गौर किया।

संयुक्त राष्ट्र। केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे पर भारत के उच्चतम न्यायालय के फैसले पर गौर करते हुए संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि वैश्विक निकाय सभी को विधि के शासन का सम्मान करने के लिए प्रोत्साहित करता है। महासचिव के उपप्रवक्ता फरहान हक ने अपने नियमित संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को कहा कि जैसा कि आप जानते हैं, यह ऐसा मुद्दा है जिसपर उच्चतम न्यायालय ने टिप्पणी की है। इसलिए हम इस मामले को भारत के विधि अधिकारियों पर छोड़ते हैं। निश्चित तौर पर हम चाहते हैं कि सभी पक्ष विधि के शासन का सम्मान करें और आप संयुक्त राष्ट्र के रुख और सभी लोगों के समान अधिकारों पर इसके मौलिक रवैये को जानते हैं।

इसे भी पढ़ें: BJP का केरल सरकार पर आरोप, कहा- सबरीमाला पर हिंसा भड़काई

मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर केरल में व्यापक स्तर पर हुई हिंसा के संबंध में हक से सबरीमला की स्थिति पर संयुक्त राष्ट्र का पक्ष जानने की कोशिश की गई थी। हक से एक संवाददाता ने पूछा कि मामले में उच्चतम न्यायालय के आदेश के बावजूद महिलाओं को मंदिर में प्रवेश नहीं करने देना मानवाधिकार हनन है तो उन्होंने दोहराया कि बेशक संयुक्त राष्ट्र देश के कानूनों का सम्मान करने के लिए सभी को प्रोत्साहित करता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video