अमेरिका-कनाडा सीमा पर गिरफ्तार महिला का हाथ आंशिक रूप से काटना पड़ेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2022   11:40
अमेरिका-कनाडा सीमा पर गिरफ्तार महिला का हाथ आंशिक रूप से काटना पड़ेगा

अमेरिका में अवैध रूप से रहने वाले और अमेरिका-कनाडा सीमा से गिरफ्तार किये गए सात में से दो भारतीय, ‘फ्रॉस्टबाइट’ (बेहद ठंड) के कारण गंभीर रूप से घायल हैं और उनमें से एक महिला का हाथ आंशिक रूप से काटना पड़ेगा। अदालत में पेश किये गए एक दस्तावेज से यह जानकारी सामने आई।

न्यूयार्क। अमेरिका में अवैध रूप से रहने वाले और अमेरिका-कनाडा सीमा से गिरफ्तार किये गए सात में से दो भारतीय, ‘फ्रॉस्टबाइट’ (बेहद ठंड) के कारण गंभीर रूप से घायल हैं और उनमें से एक महिला का हाथ आंशिक रूप से काटना पड़ेगा। अदालत में पेश किये गए एक दस्तावेज से यह जानकारी सामने आई। अमेरिका मिनेसोटा की एक अदालत में बृहस्पतिवार को 47 वर्षीय अमेरिकी नागरिक स्टीव शैंड के विरुद्ध एक आपराधिक याचिका दायर की गई थी। शैंड पर मानव तस्करी करने का आरोप है।

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने रद्द की अपनी शादी, कोरोना वायरस के प्रतिबंधों के चलते लिया फैसला

शैंड को 19 जनवरी को अमेरिका-कनाडा सीमा पर दो भारतीयों को सीमापार पहुंचाने के लिए गिरफ्तार किया गया था जो अमेरिका में अवैध रूप से रह रहे थे। शिकायत दस्तावेज में उक्त दो भारतीय नागरिकों की पहचान ‘एस पी’ और ‘वाई पी’ के रूप में की गई है। शिकायत में यह भी कहा गया कि शैंड को गिरफ्तार किये जाने के दौरान पांच भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था जो अमेरिका में अवैध रूप से निवास कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा दावा, उत्तर प्रदेश में भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी

इस बीच, दस्तावेज में यह भी सामने आया कि पिछले एक महीने में अमेरिका-कनाडा सीमा पर मानव तस्करी की तीन अलग-अलग घटनाएं हुईं, जहां अधिकारियों ने इस सप्ताह सात भारतीयों को गिरफ्तार किया था और चार अन्य के शव बरामद किये। तस्करी की उक्त घटनाएं 12 जनवरी 2022 और पिछले साल 12 दिसंबर तथा 22 दिसंबर को हुई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।