पाकिस्तान ने भारत का वीजा नहीं मिलने पर WSF से मांगी मदद

WSF asks for help from Pakistan if India does not get visa
पाकिस्तान स्क्वाश संघ (पीएसएफ) ने अगले महीने भारत में होने वाली विश्व जूनियर स्क्वाश चैम्पियनशिप के लिए खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिलने पर खेल की वैश्विक संस्था से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

कराची। पाकिस्तान स्क्वाश संघ (पीएसएफ) ने अगले महीने भारत में होने वाली विश्व जूनियर स्क्वाश चैम्पियनशिप के लिए खिलाड़ियों को वीजा नहीं मिलने पर खेल की वैश्विक संस्था से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

पीएसएफ ने विश्व स्क्वाश संघ (डब्ल्यूएसएफ) से भारतीय वीजा दिलाने या फिर चैम्पियनशिप को रद्द करने की अपील की है। पीएसएफ के सचिव ताहिर सुल्तान ने कहा कि भारतीय अधिकारी पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ विश्व जूनियर चैम्पियनशिप डब्ल्यूएसएफ की एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है।

अगले महीने होने वाले प्रतियोगिता की मेजबानी भारत को दी गयी है। यह खेदजनक है कि भारतीय अधिकारियों ने हमारे दल को वीजा नहीं दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम इस प्रतियोगिता की तैयारियों के आखिरी चरण में है।

हमने इस आयोजन के लिए छह खिलाड़ियों और तीन अधिकारियों की एक टीम का चयन किया है। हमने अब विश्व संस्था और अन्य संबद्ध सदस्यों से हस्तक्षेप करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि हमें वीजा मिल सके।

ऐसा नहीं होने की स्थिति में विश्व चैंपियनशिप भारत में नहीं होनी चाहिए। विश्व जूनियर चैम्पियनशिप का आयोजन 18 से 23 जुलाई तक चेन्नई में होगा। पाकिस्तान इसका मौजूदा चैम्पियन है जिसने 2016 में पोलैंड में इस खिताब को जीता था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़