चीन की 70वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रपति शी ने माओ को दी श्रद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 30, 2019   11:44
चीन की 70वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रपति शी ने माओ को दी श्रद्धांजलि

शी ने माओ की संरक्षित पार्थिव देह को भी श्रद्धांजलि दी। इससे पहले शी ने छह साल पहले माओ की 120वीं जयंती पर ‘ग्रेट हेल्म्जमैन’ प्रतिमा के आगे सिर झुकाया था। शी ने आधुनिक चीन के संस्थापक माओ को ऐसे समय पर श्रद्धांजलि दी जब देश साम्यवादी शासन के 70 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है।

बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चीन में साम्यवादी शासन के 70 साल पूरे होने का जश्न शुरू होने से पहले कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व चेयरमैन माओ त्से तुंग को श्रद्धांजलि दी। आधिकारिक संवाद समिति ‘शिंहुआ’ ने बताया कि शी और अन्य शीर्ष चीनी अधिकारी यहां तियाननमेन चौक में स्थित माओ की समाधि पर गए और दिवंगत देता की प्रतिमा के आगे तीन बार सिर झुकाया।

इसे भी पढ़ें: चीन में एक्सप्रेस हाईवे पर हुई बस और ट्रक की टक्कर, 36 लोगों की मौत 

शी ने माओ की संरक्षित पार्थिव देह को भी श्रद्धांजलि दी। इससे पहले शी ने छह साल पहले माओ की 120वीं जयंती पर ‘ग्रेट हेल्म्जमैन’ प्रतिमा के आगे सिर झुकाया था। शी ने आधुनिक चीन के संस्थापक माओ को ऐसे समय पर श्रद्धांजलि दी जब देश साम्यवादी शासन के 70 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। इस दौरान चीन युद्ध एवं अकाल से पीड़ित देश से एक आधुनिक, शक्तिशाली देश बनने के अपने अभूतपूर्व उदय का प्रदर्शन करेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।