यमन में तेज बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ ने मचाई तबाही, हजारों घर क्षतिग्रस्त

yemen
पहले से लड़ाई, भूखमरी एवं कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहे यमन में जबरदस्त बारिश ने मानवीय आपदाओं को और बढ़ा दिया है। आईसीआरसी की एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणी यमन में शिविरों में रह रहे 33 हजार विस्थापितों के टेंट और उनका सामान बाढ़ के कारण बह गया या तबाह हो गया।

सना। यमन में तेज बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ से तबाही मची है, जिससे कई लोगों की जान जाने के साथ ही हजारों घर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं। सुरक्षा अधिकारियों एवं सहायता समूह ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। यमन पहले से लड़ाई, भूखमरी एवं कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहा है ऐसे में जबरदस्त बारिश ने इन मानवीय आपदाओं को और बढ़ा दिया है। यमन में रेड क्रॉस मिशन में अंतरराष्ट्रीय कमेटी के प्रमुख आबदी इस्माइल ने कहा ‘ कोरोना वायरस, संघर्ष एवं तेज बारिश के कारण इस साल पूरे देश में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं।’’

इसे भी पढ़ें: इजराइली विदेश मंत्री ने एस जयशंकर से की बात, कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग को मजबूत करने का किया वादा

आईसीआरसी की एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणी यमन में शिविरों में रह रहे 33 हजार विस्थापितों के टेंट और उनका सामान बाढ़ के कारण बह गया या तबाह हो गया। इससे पूरे देश में कई लोगों की जान भी गई। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि देश के हज्जा एवं होदिदा प्रांत में पिछले 24 घंटे में 23 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 187 घर तबाह हो गये हैं। तेज बारिश के कारण आयी बाढ़ की वजह से सड़कें टूट गयी हैं, दर्जनों कारें बह गयी और बेघर हुये सैकड़ों परिवार बिना खाना-पानी के वहां फंसे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़