‘चौकीदार’ आतंकवादियों से लड़ रहा है, कांग्रेस सशस्त्र बलों की शक्तियां कम करना चाहती है: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 6 2019 5:25PM
‘चौकीदार’ आतंकवादियों से लड़ रहा है, कांग्रेस सशस्त्र बलों की शक्तियां कम करना चाहती है: मोदी
Image Source: Google

भाजपा के 39वें स्थापना दिवस पर मोदी ने कहा, पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के पसीने से जन्मी है, ना कि वंशवाद या पैसों से। अपने कार्यकर्ताओं के पसीने और मेहनत से यह अस्तित्व में आई और कई गुना बढ़ी।उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, जगन्नाथराव जोशी, राजमाता सिंधिया और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गजों ने भाजपा का मार्गदर्शन किया है।

सुंदरगढ़।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ‘‘चौकीदार’’ ने पाकिस्तान में आतंकवादियों की पनाहगाहों पर हमला करने का साहस दिखाया, जबकि कांग्रेस सशस्त्र बलों की शक्तियों को कम करना चाहती है।दरअसल, प्रधानमंत्री कई मौकों पर कह चुके हैं कि वह देश के चौकीदार हैं और राष्ट्र के हितों की रक्षा करते हैं।उन्होंने आदिवासी बहुल सुंदरगढ़ में सशस्त्र बल (विशेषाधिकार) अधिनियम (आफ्स्पा) की समीक्षा करने की कांग्रेस की योजना का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘चौकीदार आतंकवादियों से लड़ रहा है जबकि कांग्रेस सशस्त्र बलों की शक्तियों को कम करने का काम कर रही है।’’

मोदी ने कहा, ‘‘पहले भी सरकारें रही हैं लेकिन वे कभी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करने के बारे में नहीं सोच सकीं। उनमें विमानों से सीमा पार करने और आतंकवादियों को मारने की हिम्मत नहीं थी।’’उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस उन लोगों को बचाने की कोशिश कर रही है जिन्होंने आतंकवादियों और माओवादियों को शरण दे रखी है।उन्होंने कहा कि लोगों को यह फैसला लेना होगा कि वे सबों के विकास के लिए प्रतिबद्ध ईमानदार और उच्च सिद्धांतों वाली सरकार चुनना चाहते हैं, या फिर भ्रष्ट और सिद्धांतविहीन सरकार।
 
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘इस बार ओडिशा में कमल खिलेगा। भाजपा जीत हासिल करेगी। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि राज्य में अधिकतम संख्या में कमल खिलेगा।’’उन्होंने कहा कि इसी तरह भाजपा केंद्र में फिर से सत्ता में आएगी क्योंकि देश को राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ शीघ्र विकास सुनिश्चित करने के लिए मजबूत और निर्णायक सरकार की जरुरत है।ओडिशा की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उसके इरादे अच्छे नहीं हैं और 2019 के चुनाव देश के साथ ओडिशा के भविष्य के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।


 
 
भाजपा के 39वें स्थापना दिवस पर मोदी ने कहा, ‘‘पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के पसीने से जन्मी है, ना कि वंशवाद या पैसों से। अपने कार्यकर्ताओं के पसीने और मेहनत से यह अस्तित्व में आई और कई गुना बढ़ी।’’उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, जगन्नाथराव जोशी, राजमाता सिंधिया और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गजों ने भाजपा का मार्गदर्शन किया है।उन्होंने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि आपातकाल का विरोध करते हुए लाखों पार्टी कार्यकर्ता और नेता जेल गए।


 
मोदी ने कहा, ‘‘अब भाजपा दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक संगठन के रूप में उभरी है। उसने आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष किया था।’’कांग्रेस पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि चौकीदार देश के सपूतों के सम्मान के लिए मैदान में है, कांग्रेस देश के हितों के खिलाफ काम करने वालों के लिए मैदान में है।उन्होंने कहा कि बरसों तक कांग्रेस में काम करने वालों को भी अब कांग्रेस पर भरोसा नहीं रहा है। जब-जब देश में चुनौती आई है, तब-तब भाजपा के कार्यकर्ता सब कुछ छोड़कर मां भारती की रक्षा की खातिर डटकर खड़े हुए हैं और संघर्ष किया है।
 
 
मोदी ने कहा कि अब किसानों, जवानों, महिलाओं, युवाओं, दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्गों समेत समाज के सभी वर्ग भाजपा के साथ जुड़ाव रखते हैं।उन्होंने कहा कि देशभर के लोगों ने भाजपा का समर्थन किया और पार्टी पर भरोसा जताया जो इस बात से देखा जा सकता है कि पार्टी ने कितनी बड़ी संख्या में राज्यों में सरकार बनाई।उन्होंने कहा, ‘‘पूर्वोत्तर से लेकर पूरे भारत में भाजपा का झंड़ा लहरा रहा है क्योंकि लोगों ने भाजपा को अपने दिलों में जगह दी।’’
 
मोदी ने ओडिशा के लोगों से केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए मतदान कर के ‘‘डबल इंजन’’ वाली सरकार लाने का आह्वान किया।यह चुनावों में एक सप्ताह में मोदी का ओडिशा का तीसरा दौरा है। उन्होंने जयपुर और भवानीपटना में क्रमश: 29 मार्च और दो अप्रैल को रैलियों को संबोधित किया था।ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा के लिए चुनाव साथ में हो रहे हैं। ये चार चरणों में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को होंगे।
 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप