तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए 1,821 उम्मीदवार दिखाएंगे अपना दम-खम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   09:59
तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए 1,821 उम्मीदवार दिखाएंगे अपना दम-खम

तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए 119 निर्वाचन क्षेत्रों से 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

हैदराबाद। तेलंगाना में सात दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए 119 निर्वाचन क्षेत्रों से 1,821 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को यह जानकारी दी। 22 नवंबर को नामांकन वापस लेने की प्रक्रिया की समाप्ति के बाद आयोग ने सोमवार को यह आधिकारिक आंकड़े सामने रखे। आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक 1,762 नामांकन या तो खारिज किए गए या वापस ले लिए गए।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना रैली में सोनिया के साथ मंच साझा नहीं करेंगे चंद्रबाबू नायडू

चुनाव अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा था कि कितने उम्मीदवार चुनावी मैदान में नजर आएंगे इसकी जानकारी निर्वाचन क्षेत्रों से सूचना की प्राप्ति के बाद ही मिलेगी। इनमें सबसे ज्यादा 42 उम्मीदवार मल्काजगिरी क्षेत्र से हैं जिनमें निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं। इसके बाद 35-35 उम्मीदवार उप्पल और एलबी नगर निर्वाचन क्षेत्र से हैं। अपने बूते चुनाव लड़ रही तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने विधानसभा की सभी 119 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना में सोनिया- राहुल की रैली, कांग्रेस 70 स्थानों पर लगाएगी एलईडी स्क्रीन

महागठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस ने 99 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है जबकि इसके अन्य सहयोगियों-तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने 13 और भाकपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अन्य सहयोगी तेलंगाना जन समिति ने आठ उम्मीदवारों के लिए ‘बी-फॉर्म’ दिया है। चुनावों के लिए बी फॉर्म एक प्रमाण होता है कि राजनीतिक दल एक खास उम्मीदवार को उतारेगी। वहीं भाजपा ने 118 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। सभी दल जोर-शोर से प्रचार में लगे हैं। मतों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...