राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नये मामले, दो और संक्रमित की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   07:45
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 102 नये मामले, दो और संक्रमित की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। वहीं कोटा के एनएमसीएच अस्पताल में भर्ती 60 साल के एक व्यक्ति की सोमवार रात मौत हो गयी।

जयपुर। राजस्थान में 102 नये मामले आने से कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या मंगलवार रात तक बढ़कर 2364 हो गयी है। वहीं राज्य में इस घातक संक्रमण से दो और मरीजों की मौत हो गयी। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार रात नौ बजे तक राज्य में 102 नये मामले आए जिनमें कोटा में 24, जयपुर में 26, जोधपुर में 25, अजमेर में 11, धौलपुर में चार, टोंक में आठ तथा उदयपुर, नागौर, बांसवाड़ा व सीकर में एक एक नया रोगी शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: कोटा से वापस आए छात्र-छात्राओं से योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बात

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है। वहीं कोटा के एनएमसीएच अस्पताल में भर्ती 60 साल के एक व्यक्ति की सोमवार रात मौत हो गयी। जोधपुर में भी एक संक्रमित की मौत दर्ज की गयी है। इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या बढ़कर 52 हो गयी है। अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।