तबलीगी जमात से जुड़े लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 1,023 पॉजिटिव मामले: स्वास्थ्य मंत्रालय

Lav Aggarwal

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के अब तक कुल 2902 मामले सामने आए हैं और शुक्रवार के बाद से 601 मामले बढ़े हैं। संयुक्त सचिव ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 68 लोगों की मौत हुई है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश के 17 राज्यों में तब्लीगी जमात के मरकज में इज्तिमा से जुड़े लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 1023 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और देश में कोरोना वायरस के करीब 30 प्रतिशत मामले ‘एक खास स्थान’ से जुड़े हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने दैनिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि भारत में कोविड-19 के मामलों के दुगुना होने की दर अन्य देशों की तुलना में कम है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के अब तक कुल 2902 मामले सामने आए हैं और शुक्रवार के बाद से 601 मामले बढ़े हैं। संयुक्त सचिव ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 68 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार के बाद अब तक इसके कारण 12 लोगों की मौत हुई है। 

इसे भी पढ़ें: तबलीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए करीब 22,000 लोगों को किया गया आइसोलेट: HMO 

उन्होंने बताया कि अब तक 183 लोगों उपचार से ठीक हुए हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। अग्रवाल ने कहा कि देश के 17 राज्यों में तब्लीगी जमात के मरकजमें इज्तिमा से जुड़े लोगों में कोविड-19 संक्रमण के 1023 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि उन 17 राज्यों में संक्रमित लोगों का पता लगाने की कवायद तेज की गई है जहां तब्लीगी जमात मरकज से जुड़े मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि देश में कोरोना वायरस के करीब 30 प्रतिशत मामले ‘एक खास स्थान’ से जुड़े हैं। उल्लेखनीय है कि दिल्ली स्थित निजामुद्दीन इलाके में पिछले महीले हुये तब्लीगी जमात के एक आयोजन में हिस्से लेने वालों में कोरोना के संक्रमण मामले सामने आए हैं। 

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़