हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 103 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 2,507 हुयी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 31, 2020   08:12
हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 103 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 2,507 हुयी

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर डी धीमान ने बताया कि नये मामलों में से सोलन में 35, मंडी में 24, सिरमौर में 22, कांगड़ा में नौ, शिमला में छह, उना जिले में तीन , कुल्लू में दो, बिलासपुर एवं किन्नौर में एक एक मामला सामने आया है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 103 नये मामले सामने आये, जिससे प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,507 हो गयी है। नये संक्रमितों में सेना के पांच जवान और नौसेना का एक जवान शामिल है।एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर डी धीमान ने बताया कि नये मामलों में से सोलन में 35, मंडी में 24, सिरमौर में 22, कांगड़ा में नौ, शिमला में छह, उना जिले में तीन , कुल्लू में दो, बिलासपुर एवं किन्नौर में एक एक मामला सामने आया है। 

इसे भी पढ़ें: सितंबर में बुलाया जा सकता है हिमाचल प्रदेश का विधानसभा सत्र: जयराम ठाकुर

कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि जिले में सामने आए नए मामलों में सेना के तीन और नौसेना का एक जवान शामिल है। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि शिमला के जाखू क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। धीमान ने बताया कि प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण से 55 मरीज ठीक हुये हैं। इनमें से 28 सोलन से, 13 उना से, सात किन्नौर से और तीन बिलासपुर से हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1387 व्यक्ति इससे ठीक हो चुके हैं और 15 मरीज दूसरे राज्यों में जा चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में अभी 1090 मरीजों का उपचार चल रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।