कांग्रेस की सूची में 11 नये चेहरे, पहले जारी सूची में से तीन के टिकट कटे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2018   12:29
कांग्रेस की सूची में 11 नये चेहरे, पहले जारी सूची में से तीन के टिकट कटे

राजस्थान में सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की ओर से रविवार को जारी सूची में 11 नये उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।

जयपुर। राजस्थान में सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस की ओर से रविवार को जारी सूची में 11 नये उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। पूर्व में जारी सूची मे शामिल तीन उम्मीदवारों के नाम काट दिये गये हैं और पार्टी ने पांच सीटों पर अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस ने मुंडावर और कुशलगढ सीटों पर लोकतांत्रिक जनता दल के साथ गठबंधन किया है वहीं भरतपुर और मालपुरा सीटों के लिये राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन किया है। बाली सीट पर एनसीपी के साथ पार्टी चुनाव लडेगी। कांग्रेस की ओर से रविवार सुबह जारी तीसरी सूची में पार्टी ने बीकानेर पश्चिम से बी डी कल्ला को टिकट दिया ।

इससे पूर्व पार्टी ने बीकानेर पश्चिम से यशपाल गहलोत को टिकट दिया था। कन्हैयालाल झंवर का टिकट काटे जाने के पार्टी के निर्णय से नाराज प्रतिपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने पार्टी से अपने निर्णय की समीक्षा करने की मांग करते हुए कहा कि यदि झंवर का नाम फिर से सूची में शामिल नहीं किया गया तो वे चुनाव नहीं लडेंगे। डूडी नोखा सीट से पार्टी के उम्मीदवार है। पार्टी ने रविवार रात चौथी सूची जारी की जिसमें यशपाल गहलोत की जगह झंवर के नाम को शामिल किया गया। जारी सूची में गहलोत के साथ साथ पार्टी ने पूर्व में जारी सूची में शामिल केशोरायपाटन से सी एल प्रेमी और मावली से लाल सिंह झाला के नाम को भी हटा लिया है।

चौथी सूची में से गहलोत का नाम हटाये जाने के बाद गहलोत के समर्थकों ने बीकानेर में टायर जलाकर प्रदर्शन किया और कई संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं पार्टी ने 2013 के विधानसभा चुनाव में अलवर की तिजारा सीट से तीसरे स्थान पर रहे पूर्व मंत्री एमामुद्दीन अहमद खान पर फिर से भरोसा करते हुए उन्हें तिजारा से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस की ओर से जारी चार सूचियों में 195 उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है वहीं पार्टी ने पांच सीटों पर अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन किया है। राजस्थान विधानसभा की 200 सीटों के लिये सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।