बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,374 नए मामले सामने आए, 84 रोगियों की मौत

corona virus

बिहार में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से उद्योग विभाग के निदेशक पंकज कुमार सिंह और पूर्व विधायक विजय कुमार सिंह सहित 84 लोगों की मौत के बाद बुधवार को मृतकों की कुल संख्या 2,391 हो गई।

पटना। बिहार में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से उद्योग विभाग के निदेशक पंकज कुमार सिंह और पूर्व विधायक विजय कुमार सिंह सहित 84 लोगों की मौत के बाद बुधवार को मृतकों की कुल संख्या 2,391 हो गई। संक्रमण के 13,374 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 4,41,375 हो गयी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंकज कुमार सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि पंकज कुमार सिंह एक कुशल प्रशासक थे। उनके निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके निधन से प्रशासनिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत हुईं कोरोना संक्रमित

उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति तथा ईश्वर से उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की कामना की। सिंह पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बीती रात पटना शहर में स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक विजय कुमार सिंह के कोरोना से निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक कुशल राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थे। उनका निधन दुखद की बात है। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में सोमवार अपराह्न 4 बजे से मंगलवार 4 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के जो 13,374 नए मामले प्रकाश में आए हैं उनमें प्रदेश की राजधानी पटना में सबसे अधिक 2,207 मामले सामने आए।

इसे भी पढ़ें: खुराकों की कमी के कारण महाराष्ट्र में 1 मई से नहीं शुरू हो पाएगा (बालिग) टीकाकरण अभियान

पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर अबतक बिहार में इससे संक्रमित होने वालों की संख्या 4,41,375 पहुंच गयी है जिनमें से 3,40,236 मरीज ठीक हुए जिनमें पिछले 24 घंटे के भीतर ठीक हुए 8,818 मरीज भी शामिल हैं। बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 1,03,895 नमूनों की जांच की गयी। पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत से अबतक प्रदेश में 2,62,37,749 नमूनों की जांच की जा चुकी है। बिहार में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 98,747 है। संक्रमण से उबरने की दर 77.09 प्रतिशत है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़