बांग्लादेश में 'फोनी' चक्रवात से 14 लोगों की गई जान, 63 अन्य घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 4 2019 6:08PM
बांग्लादेश में 'फोनी' चक्रवात से 14 लोगों की गई जान, 63 अन्य घायल
Image Source: Google

ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक ये मौतें नोआखली और लक्ष्मीपुर सहित आठ जिलों से दर्ज की गई हैं, जो चक्रवात से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

ढाका। चक्रवात ‘फोनी’ के शनिवार को बांग्लादेश में दस्तक देने के बाद कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 63 अन्य घायल हो गए। मीडिया में आई खबरों में यह दावा किया गया है। बांग्लादेश के अधिकारियों ने कहा है कि 16 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है क्योंकि देश के तटवर्ती इलाकों में तटबंधों के टूटने के चलते करीब 36 गांवों में पानी भर गया है। ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक ये मौतें नोआखली और लक्ष्मीपुर सहित आठ जिलों से दर्ज की गई हैं, जो चक्रवात से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: चक्रवात फोनी से पश्चिम बंगाल को अब नहीं है कोई खतरा: मौसम विभाग

मृतकों में दो साल का एक बच्चा और चार महिलाएं भी शामिल हैं। अखबार के मुताबिक नोआखली जिले में मकानों के ढहने से 30 ग्रामीण घायल हो गए। देश के तटीय जिलों में इस चक्रवाती तूफान से सैकड़ों मकान नष्ट हो गए। डेली स्टार की खबर के मुताबिक बांग्लादेश के कई हिस्सों में आसमान में बादल छाये हुए हैं। तूफान के दस्तक देने के बाद से देश के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति और इंटरनेट ठप पड़ने की खबरें हैं। अखबार की खबर में कहा गया है कि खराब मौसम के चलते अधिकारियों को अब तक 12 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप