रेमडेसिविर की 15,000 और शीशियां मध्यप्रदेश पहुंचीं, हवाई मार्ग से अलग-अलग हिस्सों में भेजी गईं

Remedisvir reached Madhya Pradesh

कोविड-19 की दूसरी लहर के घातक प्रकोप के बीच रेमडेसिविर दवा की करीब 15,000 शीशियां मंगलवार को यहां पहुंचीं जिन्हें हवाई मार्ग से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया।

इंदौर (मध्यप्रदेश)। कोविड-19 की दूसरी लहर के घातक प्रकोप के बीच रेमडेसिविर दवा की करीब 15,000 शीशियां मंगलवार को यहां पहुंचीं जिन्हें हवाई मार्ग से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि पिछले पांच दिन में यह तीसरी बार है जब महामारी से संघर्ष कर रही राज्य सरकार ने इस जरूरी दवा की खेप पहुंचाने के लिए सरकारी विमान और हेलिकॉप्टर लगा दिए हों। उन्होंने बताया कि रेमडेसिविर की ताजा खेप बेंगलुरू से राज्य सरकार के विमान के जरिये इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची। हवाई अड्डे से इसे सरकारी विमान और हेलिकॉप्टर के जरिये प्रदेश के विभिन्न संभागीय मुख्यालयों में भेजा गया।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चतुर्वेदी ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, सभी वयस्कों के लिए टीकाकरण के फैसले पर जताया आभार

अधिकारियों ने बताया कि रेमडेसिविर के 312 बक्से इंदौर हवाई अड्डे पहुंचे जिनमें करीब 15,000 शीशियां हैं। इनमें से 57 बक्से भोपाल, 26 बक्से सागर, 50 बक्से ग्वालियर, 32 बक्से रीवा, 50 बक्से जबलपुर और 41 बक्से उज्जैन भेजे गए। रेमडेसिविर की इस खेप में शामिल 56 बक्से इंदौर में रखे गए।

इसे भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार का बड़ा कदम, वैक्सीन निर्माण के लिए देगी 4500 करोड़

गौरतलब है कि कोविड-19 के मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर की 15,000 शीशियां ऐसे वक्त पर मध्यप्रदेश पहुंचीं, जब राज्य में इस दवा की भारी किल्लत है और इसकी कालाबाजारी में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इससे पहले, 15 अप्रैल और 18 अप्रैल को रेमडेसिविर की शीशियां इंदौर पहुंची थीं जिन्हें सरकारी विमान और हेलिकॉप्टर के जरिये राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भेजा गया था।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़