ओडिशा में कोरोना के 17 नए मामले, कुल संख्या 142 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   20:09
ओडिशा में कोरोना के 17 नए मामले, कुल संख्या 142 हुई

शाम को जारी दूसरे स्वास्थ्य बुलेटिन में 14 और मामलों का ब्योरा दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि 17 नये मामलों के सामने आने के साथ ही जाजपुर में कोविड-19 संक्रमण के मामले अब 36 हो गये हैं। इन सभी 17 मरीजों का बंगाल से संबंध रहा है। जाजपुर जिला कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में भुवनेश्वर के बाद दूसरे नंबर पर आ गया है।

भुवनेश्वर।  ओडिशा के जाजपुर जिले में कोरोना वायरस के 17 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर बृहस्पतिवार को 142 हो गए। सत्रह नये मरीजों में सात महिलाएं एवं तीन बच्चे हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने सुबह जाजपुर की एक महिला समेत तीन व्यक्तियों में कोविड-19 के संक्रमण का पता चलने की घोषणा की थी। शाम को जारी दूसरे स्वास्थ्य बुलेटिन में 14 और मामलों का ब्योरा दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि 17 नये मामलों के सामने आने के साथ ही जाजपुर में कोविड-19 संक्रमण के मामले अब 36 हो गये हैं। इन सभी 17 मरीजों का बंगाल से संबंध रहा है। जाजपुर जिला कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में भुवनेश्वर के बाद दूसरे नंबर पर आ गया है।

भुवनेश्वर में 47 संक्रमित व्यक्ति हैं। सूचना एवं जनसंपर्क सचिव ने बताया कि सभी 17 मरीज कातिकाता निषिद्ध क्षेत्र के हैं जहां पश्चिम बंगाल से लौटे सात व्यक्तियों में कोविड-19 का संक्रमण मिला था। अधिकारियों के अनुसार, इन मरीजों में लक्षण नजर नहीं आ रहे थे। बुधवार को 2,588 नमूनों का परीक्षण किया गया है। राज्य में अब तक 31,696 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। अधिकारियों के मुताबिक, 142 मरीजों में से 102 का अब भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है जबकि 39 स्वस्थ हो चुके हैं एवं एक मरीज की मौत हो गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।