पंजाब में कोरोना वायरस के 1,746 नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 47,836 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   09:45
पंजाब में कोरोना वायरस के 1,746 नये मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 47,836 हुई

बुलेटिन के अनुसार, अमृतसर में सात लोगों की मौत हुई जबकि लुधियाना, संगरूर और मोहाली में पांच-पांच, पटियाला में चार, होशियारपुर, पठानकोट और तरनतारन में दो-दो, बरनाला, फाजिल्का, कपूरथला, एसबीएस नगर और रूपनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

चंडीगढ़। पंजाब में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,746 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 47,836 हो गई है जबकि इस महामारी से 37 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,256 पहुंच गई है। एक चिकित्सा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है। बुलेटिन के अनुसार, अमृतसर में सात लोगों की मौत हुई जबकि लुधियाना, संगरूर और मोहाली में पांच-पांच, पटियाला में चार, होशियारपुर, पठानकोट और तरनतारन में दो-दो, बरनाला, फाजिल्का, कपूरथला, एसबीएस नगर और रूपनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

इसके अनुसार, नये मामलों में से लुधियाना में सबसे अधिक 350 मरीज सामने आये। इसके बाद गुरदासपुर में 210, पटियाला में 188, जालंधर में 186, मोहाली में 178, बठिंडा में 127, होशियारपुर में 94 और अमृतसर में 74 मामले सामने आये। बुलेटिन के अनुसार इस महामारी से 741 और लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। अब तक इस संक्रमण से 30,972 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके अनुसार इस समय राज्य में कोविड-19 के 15,608 मरीजों का इलाज चल है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना की मार झेल रहा पाक के कराची में भारी बारिश का कहर, 18 लोगों की मौत

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह संक्रमण को फैलने से रोकने के वास्ते सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू करना सुनिश्चित करने के लिए ग्राम प्रधानों को पत्र लिखेंगे। वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शीर्ष अधिकारियों और स्वास्थ्य/चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ कोविड-19 स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। सिंह ने कहा, ‘‘अब राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में महामारी फैलने को देखते हुए, मैं सभी गांवों के सरपंचों को पत्र लिखूंगा ताकि सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू किया जाना सुनिश्चित किया जा सके।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।