छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 175 नए मामले, अब तक 8,775 लोग संक्रमित

Chhattisgarh
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज 175 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,10,696 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 8,775 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 175 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,775 हो गई है। राज्य में बृहस्पतिवार को 285 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई और एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि आज 175 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें रायपुर जिले से 93, राजनांदगांव से 21, दुर्ग से 13, कोण्डागांव से नौ, बिलासपुर से आठ, जांजगीर-चांपा और बलौदाबाजार से चार-चार, कांकेर और नारायणपुर से तीन-तीन, मुंगेली, कोरिया, सूरजपुर, बस्तर और दंतेवाड़ा से दो-दो तथा बेमेतरा, कबीरधाम, गरियाबंद, कोरबा, सरगुजा, बलरामपुर और जशपुर से एक-एक मरीज शामिल हैं। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: सुरक्षा और बचाव के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन से नहीं बचा जा सकता: भूपेश बघेल

अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि रायपुर का टिकरापारा निवासी 45 वर्षीय पुरूष मरीज मधुमेह का भी मरीज था। उसे कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 29 जुलाई को देर रात उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 3,10,696 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 8,775 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें से 5,921 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 2,803 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वायरस से संक्रमित 51 लोगों की मौत हो चुकी है।  राज्य में पिछले एक माह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। इस दौरान राज्य के 28 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के लगभग छह हजार मामले सामने आए हैं। राज्य में रायपुर जिले में सबसे अधिक 2,752 मामले सामने आए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़