1984 दंगा: आत्मसमर्पण के लिए सज्जन कुमार ने मांगा 31 जनवरी तक का समय

1984-anti-sikh-riots-sajjan-kumar-moves-hc-seeking-time-till-january-31-to-surrender
[email protected] । Dec 20 2018 6:48PM

1984 सिख विरोधी दंगा मामले में सज्जन को दिल्ली उच्च न्यायालय ने दोषी ठहराकर उम्र कैद की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उन्होंने सरेंडर करने के लिए 31 जनवरी तक का समय मांगा है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व नेता सज्जन कुमार ने बृहस्पतिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में अर्जी देकर आत्मसमर्पण करने के लिए 31 जनवरी तक का समय मांगा है। गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने गत 17 दिसंबर को 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक मामले में कुमार को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। अदालत ने कुमार को निर्देश दिया था कि वह 31 दिसंबर तक आत्मसमर्पण कर दें लेकिन उन्होंने पारिवारिक कामकाज खत्म करने के लिए थोड़ा वक्त और मांगा है।

इसे भी पढ़ें: 1984 सिख विरोधी दंगों के दोषी सज्जन कुमार ने छोड़ी कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता

कुमार की ओर से पेश हुए वकील अनिल शर्मा ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने के लिए उन्हें कुछ और वक्त चाहिए तथा कुमार को अपने परिवार, बच्चों और संपत्ति से जुड़ी जिम्मेदारियों के लिए भी समय चाहिए। अर्जी पर संभवत: शुक्रवार को सुनवाई होगी। यह मामला दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली की पालम कालोनी में राज नगर पार्ट-1 में 1984 में एक से दो नवंबर तक पांच सिखों की हत्या और राज नगर पार्ट-2 में गुरुद्वारे में आगजनी से जुड़ा है।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़