मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना के तहत पूरे शहर में 2.1 लाख स्ट्रीट लाइट लगाये जाएंगे: केजरीवाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2019   17:55
मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना के तहत पूरे शहर में 2.1 लाख स्ट्रीट लाइट लगाये जाएंगे: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि यह योजना एक नवंबर से शुरू होने की संभावना है। विधायक स्ट्रीट लगाने के लिये अपने-अपने क्षेत्रों में अंधेरे वाले स्थानों की सिफारिश करेंगे।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ‘मुख्यमंत्री स्ट्रीट लाइट योजना’ के तहत समूचे शहर में अंधेरे वाले स्थानों पर 2.1 लाख स्ट्रीट लाइट लगाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्हें लगाने की जिम्मेदारी शहर में बिजली वितरण करने वाली तीनों निजी कंपनियों (डिस्कॉम) की होगी। हर कंपनी 70,000 स्ट्रीट लाइट लगाएगी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में 4 नवंबर से ऑड ईवन लागू, उल्लंघन पर लग सकता है 20 हजार जुर्माना

उन्होंने कहा कि हर स्ट्रीट लाइट में एक सेंसर लगा होगा, जो सूर्यास्त होते ही इसे प्रज्वलित कर देगा। स्ट्रीट लाइटों को सीसीटीवी कैमरों की तर्ज पर लगाया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि यह योजना एक नवंबर से शुरू होने की संभावना है। विधायक स्ट्रीट लगाने के लिये अपने-अपने क्षेत्रों में अंधेरे वाले स्थानों की सिफारिश करेंगे। 

 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।