छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 229 नए मामले, कुल संख्या बढ़ कर 8,515 हो गई

Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस की जांच के लिए कुल 3,02,506 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 8,515 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। वहीं 5,636 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 229 नए मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही, राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर बुधवार को 8,515 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि आज 229 नए मामले सामने आये। इनमें रायपुर जिले से 98, राजनांदगांव से 58, बिलासपुर से 15, बलौदाबाजार से 14, दुर्ग से 13, सूरजपुर से नौ, कोण्डागांव से चार, महासमुंद, गरियाबंद, रायगढ़ और बस्तर से तीन-तीन, धमतरी से दो तथा कबीरधाम, कोरबा और सरगुजा से एक-एक मरीज शामिल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 277 नए मामले, अब तक 8257 लोग संक्रमित

अधिकारियों ने बताया कि आज जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई, उनमें राजनांदगांव जिले से भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 46 जवान तथा कांकेर जिले से सीमा सुरक्षा बल के चार जवान शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में आईटीबीपी और बीएसएफ के दल को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित और दो लोगों की मृत्यु हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस की जांच के लिए कुल 3,02,506 नमूनों की जांच की गई। इनमें से 8,515 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। वहीं 5,636 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। राज्य में 2831 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 48 लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य में पिछले एक माह के दौरान तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े हैं। इस दौरान राज्य के 28 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,700 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं, रायपुर जिले में सबसे अधिक 2,622 मामले दर्ज किए गए हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़