असम में कोरोना संक्रमण के 24 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 880 हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   12:42
असम में कोरोना संक्रमण के 24 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 880 हुई

असम के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि एक मामले को अब भी निश्चित किया जाना बाकी है। ये सभी 24 मामले बृहस्पतिवार रात में सामने आए जिसके बाद बृहस्पतिवार को सामने आने वाले कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 97 हो गई।

गुवाहाटी। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 24 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 880 हो गई। नए मामलों में से 11 गोलपाड़ा, तीन-तीन नलबाड़ी और तिनसुकिया से, दो मामले डिब्रूगढ़ से और एक-एक कामरूप, नौगांव, कर्बी आंगलोंग और धुबरी से सामने आए हैं। मंत्री ने बताया कि एक मामले को अब भी निश्चित किया जाना बाकी है। ये सभी 24 मामले बृहस्पतिवार रात में सामने आए जिसके बाद बृहस्पतिवार को सामने आने वाले कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 97 हो गई। उपचार के बाद 16 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। इनमें से 15 को महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल और एक को सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल से छुट्टी मिली है। राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 103 तक पहुंच गई है। 

इसे भी पढ़ें: देश में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के सबसे ज्यादा 7,466 नए मामले, अबतक 4,706 लोगों की मौत 

असम में अभी संक्रमित 770 मरीजों का उपचार चल रहा है। चार लोगों की मौत हो गई है और तीन राज्य से बाहर जा चुके हैं। राज्य में चार मई को यात्रा प्रतिबंध हटने के बाद तेजी से संक्रमण के मामले बढ़े हैं और तब से अब तक 813 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले राज्य में सिर्फ 42 संक्रमित मरीज थे। इस सप्ताह ही अब तक 493 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में सबसे ज्यादा 156 मामले सोमवार को सामने आए थे।सरमा ने कहा कि हाल के मामले बाहर से राज्य में लौटे लोगों से जुड़े हैं। सरकार ने राज्य के बाहर से लौटे लोगों को निर्देश दिया है कि उन्हें अनिवार्य तौर पर संस्थान में पृथकवास में रहना होगा। पहले सात दिन तक घर में पृथकवास की सुविधा नहीं होगी जब तक कि जांच रिपोर्ट न आ जाए। 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना संक्रमण से दो और लोगों ने तोड़ा दम, 91 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 8,100 पार 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि अब तक जांच के लिए 86,340 नमूने लिए गए हैं और इनमें से 77,614 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अन्य के परिणाम आने की प्रतीक्षा हो रही है। असम में अब 46 निरूद्ध क्षेत्र हैं। हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि डिब्रूगढ़ और तेजपुर से बृहस्पतिवार को विमानों का संचालन और आवागमन शुरू हो गया है। यहां से दिन में सिर्फ एक-एक विमान का ही संचालन हो रहा है। वहीं लोकप्रिय गोपीनाथ बारदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सोमवार से सेवा बहाल हो गई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।