Prabhasakshi
शुक्रवार, सितम्बर 21 2018 | समय 06:25 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

दिल्ली में Mid day meal खाने से 25 छात्र बीमार, अस्पताल में कराया गया भर्ती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2018 4:00PM

दिल्ली में Mid day meal खाने से 25 छात्र बीमार, अस्पताल में कराया गया भर्ती
Image Source: Google

दिल्ली के नरेला क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल में मध्याह्न भोजन (मिड डे मिल) खाने के बाद 25 से अधिक छात्र बीमार पड़ गए। उन्हें एक अस्पताल ले जाया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘ मध्याह्न भोजन खाने के बाद करीब 26 छात्रों के बीमार पड़ जाने की हमें सूचना मिली। उन्हें सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है।’’ अस्पताल प्रशासन के अनुसार बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की थी। 

एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया, ‘‘सभी छात्रों की हालत स्थिर है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दिये जाने की उम्मीद है।’’ गौरतलब है कि मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की यह हफ्ते भर के अंदर दूसरी घटना है। इससे पहले, पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर में दिल्ली सरकार के एक विद्यालय में शनिवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद दो छात्रायें बीमार हो गयी थीं। 

इससे पहले, पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर में दिल्ली सरकार के एक विद्यालय में शनिवार को मध्याह्न भोजन खाने के बाद दो छात्रायें बीमार हो गयी थीं। वहां कथित तौर पर एक मरी हुई छिपकली पाई गई थी। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शहर में दो रसोई घरों का सोमवार को औचक निरीक्षण किया था। वहां स्कूलों के लिए भोजन पकाया जाता है। 

सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘शिक्षा निदेशक ने सभी मिड डे मिल आपूर्तिकर्ताओं की कल बैठक बुलाई है। मैंने निर्देश दिया है कि उन रसोई घरों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाए, जहां स्कूली बच्चों के लिए भोजन पकाया जाता है। यदि उनमें से कोई जरूरी मानदंडों का पालन करते हुए नहीं मिलेगा, तो उसका अनुबंध रद्द कर दिया जाएगा।’’ दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम छात्राओं के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए अस्पताल गए। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: