तमिलनाडु में 11 बजे तक 26 प्रतिशत लोगों ने मताधिकार का किया इस्तेमाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 6, 2021   14:11
  • Like
तमिलनाडु में 11 बजे तक 26 प्रतिशत लोगों ने मताधिकार का किया इस्तेमाल

तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है और सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं और तमाम सेलिब्रिटीज ने अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

चेन्नई। तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है और सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं और तमाम सेलिब्रिटीज ने अपने-अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जिन लोगों ने मतदान किया है उनमें अन्नाद्रमुक के के पलानीस्वामी, ओ पनीरसेल्वम, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन, अभिनेता रजनीकांत एवं कमल हासन जैसे लोग शामिल हैं। प्रसिद्ध अभिनेता विजय साइकिल पर सवार होकर मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

इसे भी पढ़ें: कैसे संघ ने 'दरबार साहिब' को दो बार बचाने में मदद की और हिंदू-सिख एकता को रखा बरकरार

इस पर ये अटकलें लगने लगीं कि ईंधन की बढती कीमतों के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए वह साइिकल से मतदान केंद्र पर पहुंचे लेकिन उनके प्रचार अधिकारी ने स्पष्ट किया कि मतदान केंद्र पर कार पार्किंग की समस्या के कारण ऐसा किया गया क्योंकि मतदान केंद्र एक कम चौड़ी सड़क पर स्थित है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने यहां मतदान करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि पूरे तमिलनाडु में ‘एक या दो स्थानों को छोड़कर’ सुचारू रूप से मतदान जारी है। उन्होंने बताया कि एक दो स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में कुछ गड़बड़ी की शिकायत मिली थी जिसे तत्काल ठीक करा दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘निष्पक्ष एवं सुचारू मतदान जारी है।’’

इसे भी पढ़ें: प्रेगनेंसी की वजह से दीया मिर्जा ने वैभव से की शादी? यूजर के सवाल पर एक्ट्रेस की सफाई

उन्होंने कहा कि अब तक कहीं से किसी शिकायत की सूचना नहीं है और पर्यवेक्षक एवं क्षेत्रीय दल मतदान की प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं और अगर कोई ‘समस्या’ होगी तो वे तत्काल कार्रवाई करेंगे। साहू ने बताया कि अब तक किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है और दिन में 11 बजे तक प्रदेश के 26.29 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। आज सुबह सात बजे मतदान शुरू होने से पहले ही लोगों को मतदान केंद्रों पर कतारों में खड़े देखा गया। अधिकारियों ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के साथ प्रदेश में मतदान कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संक्रमितों को अंतिम घंटों में मतदान करने की अनुमति दी गयी है। उन्होंने बताया कि उन्हें पीपीई किट उपलब्ध कराई जाएंगी। प्रदेश में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक मतदान होगा।

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी अपने पोते के साथ सेलम जिले में स्थित अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डालने के बाद उन्होंने लोगों से मतदान करने की अपील की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह सभी लोगों से अपने लोकतांत्रिक कर्तव्य का निर्वाह करने का आग्रह करते हैं। द्रमुक अध्यक्ष स्टालिन ने यहां अपने पिता और पार्टी के बड़े नेता रहे एम करूणानिधि एवं पार्टी के संस्थापक सी एन अन्नादुरई को श्रद्धांजलि देने के बाद मतदान किया।

मक्कल नीधि मैयम के अध्यक्ष कमल हासन ने भी कोयंबटूर में मतदान किया। वह पहली बार विधानसभा चुनावों में किस्मत आजमा रहे हैं। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, डीएमडीके नेता पी विजयकांत, नाम तमिलार काची नेता सीमान, पीएमके सांसद ए रामदौस सहित अन्य नेताओं ने मतदान किया। मताधिकार का इस्तेमाल करने वालों में अभिनेता रजनीकांत, अजित कुमार एवं विजय शामिल हैं। प्रदेश में 88,937 मतदान केंद्र हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept