अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के 33 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 14,244 हुई

Arunachal Pradesh
राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ. लोबसांग जम्पा ने कहा कि कोविड-19 के 33 नए मामलों में सबसे अधिक 14 मामले राजधानी परिसर क्षेत्र में सामने आए, इसके बाद तवांग, चांगलांग, वेस्ट कामेंग और अपर सियांग में तीन-तीन, वेस्ट सियांग और ईस्ट सियांग में दो-दो और पापुम्पारे, लांगडिंग और लोअर दिबांग वैली में क्रमश: एक-एक मामला सामने आया है।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में कोविड​​-19 के एक दिन में आने वाले नए मामलों की तुलना में इससे ठीक होने वालों की संख्या अधिक है। इस बीमारी से 170 लोग और ठीक हुए, जबकि संक्रमण के 33 नए मामले सामने आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 14,244 तक पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य निगरानी अधिकारी (एसएसओ) डॉ. लोबसांग जम्पा ने कहा कि कोविड-19 के 33 नए मामलों में सबसे अधिक 14 मामले राजधानी परिसर क्षेत्र में सामने आए, इसके बाद तवांग, चांगलांग, वेस्ट कामेंग और अपर सियांग में तीन-तीन, वेस्ट सियांग और ईस्ट सियांग में दो-दो और पापुम्पारे, लांगडिंग और लोअर दिबांग वैली में क्रमश: एक-एक मामला सामने आया है। 

इसे भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 66 नये मामले सामने आए

अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में 13 को छोड़कर सभी बिना लक्षण वाले हैं और उन्हें कोविड देखभाल केंद्रों में भर्ती किया गया है। डॉ. जम्पा ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में अब 2,260 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 11,951 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस रोगियों के ठीक होने की दर 83.90 प्रतिशत है। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 33 लोग संक्रमण के कारण दम तोड़ चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 के लिए 3,06,694 नमूनों की जांच हो चुकी है। रविवार को 1,000 जांच हुईं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़