छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 36 उम्मीदवार, 8 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिया वापस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 30, 2019   16:57
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 36 उम्मीदवार, 8 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र लिया वापस

महासमुंद में एक प्रत्याशी की नाम वापसी के बाद 13 और कांकेर में दो उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद कुल नौ प्रत्याशी शेष हैं।अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान के लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद कुल 10 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को अमान्य पाया गया।

रायपुर।छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की तीन सीटों पर होने वाले मतदान के लिए 36 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में तीन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में आठ उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। इसके बाद अब दूसरे चरण के मतदान में कुल 36 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे।अधिकारियों ने बताया कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद दूसरे चरण के मतदान में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए कुल 44 उम्मीदवार पात्र पाए गए थे। नाम वापसी के बाद सभी 36 उम्मीदवारों को निर्वाचन प्रतीक चिह्न प्रदान कर दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: भाजपा के मंत्री अनिल शर्मा अपने बेटे के खिलाफ नहीं करेंगे प्रचार

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजनांदगांव में पांच उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद 14 उम्मीदवार शेष बचे हैं। महासमुंद में एक प्रत्याशी की नाम वापसी के बाद 13 और कांकेर में दो उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद कुल नौ प्रत्याशी शेष हैं।अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान के लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद कुल 10 उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को अमान्य पाया गया।वहीं प्रथम चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच में सात उम्मीदवारों को विधिमान्य पाया गया था, जिनमें से किसी भी उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ने कहा, राहुल या मोदी के प्रधानमंत्री बनने से दिल्ली को कुछ नहीं मिलेगा

राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए, दूसरे चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीट के लिए तथा तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा।राज्य में कुल 1,89,16,285 मतदाता हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।