पुलवामा मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर, सेना के तीन जवान जख्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 1 2019 8:29PM
पुलवामा मुठभेड़ में 4 आतंकवादी ढेर, सेना के तीन जवान जख्मी
Image Source: Google

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लासीपोरा इलाके में आज सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर हो गए वहीं सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लासीपोरा इलाके में आज सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं, जिसका सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान चार आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी, पुलवामा में चार आतंकी को किया ढेर

उन्होंने बताया कि शुरूआती गोलीबारी में सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गये। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत स्थिर बतायी जाती है। प्रवक्ता ने बताया कि अभियान को बहुत अच्छी तरह से अंजाम दिया गया और मुठभेड़ के दौरान कोई अतिरिक्त क्षति नहीं पहुंची। उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान डंगेरपुरा शोपियां के रहने वाले जफर पॉल, गुडबुग पुलवामा के तौसीफ अहमद यट्टू, हेलो शोपियां के रहने वाले आकिब अहमद कुमार और सेडो शोपियां के रहने वाले मोहम्मद शफी भट के तौर पर हुई है।

प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार यह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा का संयुक्त समूह था। सुरक्षा प्रतिष्ठानों और नागरिकों पर अत्याचार समेत कई आतंकवादी अपराधों में वे वांछित थे। उन्होंने बताया कि यट्टू का आतंकवादी हमलों का लंबा रिकॉर्ड रहा है और उसके खिलाफ कई आतंकवादी अपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि यट्टू इलाके में कई आतंकवादी हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने में शामिल था। प्रवक्ता ने बताया, ‘पॉल कई आतंकवादी आपराधिक मामलों में लिप्त था और उसके खिलाफ शोपियां पुलिस थाना में ऐसे कई मामले दर्ज हैं। कुमार और भट भी इलाके में आतंकवादी अपराधों में शामिल थे।’



इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी, 4 जवान भी जख्मी

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि आगे की जांच करने और ऐसे मामलों में उनकी बराबर की आपराधिक सहभागिता की जांच के लिये सभी सामग्री को केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video