केरल में कोरोना वायरस के 40 नये मामले, कुल संख्या एक हजार के पार पहुंची

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   19:13
केरल में कोरोना वायरस के 40 नये मामले, कुल संख्या एक हजार के पार पहुंची

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पत्रकारों से कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 1003 पहुंच गई है। इस समय 445 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है और 1.7 लाख से अधिक लोग निगरानी में है। उन्होंने बताया कि कुल 552 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और इस महामारी से छह लोगों की मौत हुई है।

तिरुवनंतपुरम।  केरल में कोरोना वायरस के 40 नये मामले सामने आने के बाद इस महामारी के मामलों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये 40 लोगों में से 37 विदेश और अन्य राज्यों से लौटे हैं। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पत्रकारों से कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 1003 पहुंच गई है। इस समय 445 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है और 1.7 लाख से अधिक लोग निगरानी में है। उन्होंने बताया कि कुल 552 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और इस महामारी से छह लोगों की मौत हुई है।

विजयन ने बताया कि कासरगोड में आज सबसे अधिक 10 मामले सामने आये है जबकि पलक्कड़ में आठ, अलाप्पुझा में सात, कोल्लम में चार, पथानामथिट्टा में तीन, वायनाड में तीन, कोझीकोड में दो, एर्नाकुलम में दो और कन्नूर में एक मामला सामने आया है। नये मामलों में से जो नौ लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं, वे विदेश से आये है जबकि 28 लोग अन्य राज्यों से आये है, जिनमें महाराष्ट्र से 16, तमिलनाडु से पांच, दिल्ली से तीन, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। तीन लोग संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है। इस महामारी से 10 और लोग स्वस्थ हो गये हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।