केरल: कड़ी मेहनत के बाद मां और बेटे को मिली सफलता, जानिए कैसे करते थे तैयारी

keral
ANI
निधि अविनाश । Aug 10, 2022 2:30PM
केरल के मां और बेटे ने एक साथ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की है।न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान विवेक ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि 'हमने साथ में कोचिंग क्लास लीं। मेरी मां की वजह से यह हो पाया और मेरे पिता ने हमारे लिए सुविधाओं का प्रबंध किया।

केरल से एक बड़ी ही अच्छी खबर आ रही है जहां मां और बेटे ने एक साथ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पास हुए है। 9 साल की कड़ी मेहनत के बाद अब मां और बेटे एक साथ सरकारी नौकरी करेंगे। बता दें कि 42 साल की मां और 24 सालके बेटे ने एक साथ परीक्षा के लिए पढ़ाई शुरू की थी। दोनों केरल के मलप्पुरम के रहने वाले हैं। मां का नाम बिंदू और बेटे का नाम विवेक है। न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान विवेक ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि 'हमने साथ में कोचिंग क्लास लीं। मेरी मां की वजह से यह हो पाया और मेरे पिता ने हमारे लिए सुविधाओं का प्रबंध किया। हमें हमारे शिक्षकों से ढेर सारी प्रेरणा मिली। हमने साथ में पढ़ाई की लेकिन कभी नहीं सोचा था कि साथ में कामयाब हो जाएंगे। हम दोनों बहुत खुश हैं।''

इसे भी पढ़ें: बिहार में सरकार नई, CM वही, नीतीश कुमार ने ली शपथ, तेजस्वी बने उपमुख्यमंत्री

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, मां बिंदू ने बेटे विवेक के 10 साल की उम्र में ही किताबें पढ़ना शुरू की थी ताकि बेटे को इससे प्रेरणा मिल सके। इस बीच उन्होंने लोक सेवा की परीक्षा देने के लिए भी खुद को ट्रेन किया और आज एक साथ दोनों ने ही सफलता हाासिल कर ली। जानकारी के मुताबिक, बिंदू ने लोअर डिवीजनल क्लर्क परीक्षा 38वीं रैंक के साथ पास की है तो वहीं उनके बेटे विवेक ने लास्ट ग्रेड सर्वेंट टेस्ट 92वीं रैंक के साथ पास किया है। बिंदू ने इससे पहले तीन बार परीक्षा दी है, दो एलजीएस परीक्षा के लिए और एक एलडीसी के लिए लेकिन उन्हें चौथी बार सफलता हासिल हुई। मां बिंदू 10 साल से आंगनवाड़ी केंद्र में एक टीचर के रूप में काम कर रही थीं।

अन्य न्यूज़