ओडिशा में कोरोना से 48 और मरीजों की मौत, कुल मृतक संख्या 4,000 के पार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2021   15:30
ओडिशा में कोरोना से 48 और मरीजों की मौत, कुल मृतक संख्या 4,000 के पार

ओडिशा में कोरोना वायरस के कारण 48 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या बुधवार को 4,000 को पार कर गयी। प्रदेश में मृतकों की यह संख्या किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है।

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना वायरस के कारण 48 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या बुधवार को 4,000 को पार कर गयी। प्रदेश में मृतकों की यह संख्या किसी एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि संक्रमण के कम से कम 3,371 नए मामलों के सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 9,09,800 हो गयी।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल हिंसा पर NHRC की समिति ने कलकत्ता उच्च न्यायालय को रिपोर्ट सौंपी

उन्होंने बताया कि राज्य में इस बीमारी के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 4,018 हो गयी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्विटर पर कहा, यह सूचना देते हुए अफसोस हो रहा है कि अस्पतालों में इलाज के दौरान 48 कोविड मरीजों की मौत हो गयी।’’

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की मांग का अध्याय अब बंद हो चुका है: बी वाई विजयेंद्र

खुर्दा में सात मरीजों की मौत हो गयी जबकि कटक और नयागढ़ में से, पांच-पांच और गंजम तथा सुंदरगढ़ जिलों में चार-चार मरीजों की मौत हो गयी। खुर्दा जिले में सबसे अधिक 530 नए मामले दर्ज किए गए। इसके बाद कटक में 468, बालेश्वर में 258, मयूरभंज में 222 व केंद्रपाड़ा में 219 नए मामले सामने आए। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी 31,422 मरीज कोविड से पीड़ित हैं। मंगलवार को कम से कम 3,520 और लोग बीमारी से ठीक हो गए जिससे ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 8,74,307 हो गयी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।