• केरल में जीका वायरस के 5 नए मामले, कुल मामलों की संख्या 28 हुई

अंकित सिंह Jul 15, 2021 10:44

तिरुवनंतपुरम की एक 16 वर्षीय लड़की यहां राजीव गांधी जैव प्रौद्योगिकी केंद्र में उसके नमूने की जांच के बाद वायरस से संक्रमित पाई गई। राज्य में इसके अलावा एक निजी अस्पताल के एक डॉक्टर और दो अन्य लोग जीका वायरस से संक्रमित पाए गए।

केरल में जीका वायरस के 5 और नए मामले सामने आए हैं। 5 नए मामले मिलने के बाद राज्य में जीका वायरस के कुल मामलों की संख्या 28 हो गई है। इस बात की जानकारी केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने दी। इससे पहले मंत्री ने कहा था कि जीका वायरस के लिए नमूनों की जांच सोमवार को यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई। उन्होंने कहा कि पहले दिन कुल 15 नमूनों की जांच की गई। मंत्री ने कहा कि जिन व्यक्तियों के नमूने की जांच की गई, उनमें से एक डेंगू से संक्रमित पाया गया और अन्य सभी 13 नमूनों में से किसी में भी वायरस का संक्रमण नहीं मिला।

तिरुवनंतपुरम की एक 16 वर्षीय लड़की यहां राजीव गांधी जैव प्रौद्योगिकी केंद्र में उसके नमूने की जांच के बाद वायरस से संक्रमित पाई गई। राज्य में इसके अलावा एक निजी अस्पताल के एक डॉक्टर और दो अन्य लोग जीका वायरस से संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोयंबटूर स्थित एक प्रयोगशाला ने पुष्टि की कि 38 वर्षीय डॉक्टर के नमूने की जांच करने के बाद वह वायरस से संक्रमित पाये गये। मंत्री ने कहा कि पुंथुरा निवासी 35 वर्षीय एक व्यक्ति और यहां षष्टमंगलम की रहने वाली 41 वर्षीय महिला वायरस से संक्रमित पाई गई है। उन्होंने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया क्योंकि राज्य में जीका वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है। नमूनों की जांच यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज और कोयंबटूर स्थित प्रयोगशाला में की गयी।