भूपेश बघेल से मुलाकात के बाद बोले नितिन गडकरी, रायपुर से दुर्ग तक 5,000 करोड़ के हाईवे को दी है मंजूरी

Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में 13 नेशनल हाईवे को मंजूरी और 4 राष्ट्रीय महामार्ग घोषित करने की अनुमति दी गई है। हम रायपुर से विशाखापत्तनम तक 15,000 करोड़ की सड़क बना रहे हैं।

नयी दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उनके आवास में मुलाकात की। बताया जा रहा है कि यह मुलाकात सड़क परियोजनाओं के सिलसिले में हुई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ के मसले पर मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि छत्तीसगढ़ में 13 नेशनल हाईवे को मंजूरी और 4 राष्ट्रीय महामार्ग घोषित करने की अनुमति दी गई है। 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले, अर्थव्यवस्था को कमजोर करने की हो रही कोशिश 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नितिन गडकरी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में 13 नेशनल हाईवे को मंजूरी और 4 राष्ट्रीय महामार्ग घोषित करने की अनुमति दी गई है। हम रायपुर से विशाखापत्तनम तक 15,000 करोड़ की सड़क बना रहे हैं, जिसमें 5,000 करोड़ का काम छत्तीसगढ़ में होगा। रायपुर से दुर्ग तक 5,000 करोड़ के हाईवे को मंजूरी दी है।

भूपेश बघेल का दो दिवसीय दिल्ली दौरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल धान खरीद मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात के लिए दिल्ली आए हुए हैं। बताया जा रहा है कि बघेल दो दिनों तक राजधानी में रुकने वाले हैं। इस दौरान वह नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात करने वाले हैं। 

इसे भी पढ़ें: भूपेश बघेल और डॉ. रमन सिंह को जान से मारने की मिली धमकी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप 

दरअसल, छत्तीसगढ़ से केंद्र सरकार को जो धान खरीदनी थी उसकी लिमिट अब घटा दी गई है। जिसकी वजह से प्रदेश सरकार को काफी मुश्किल हो रही है और इसी समस्या के समाधान के लिए भूपेश बघेल दिल्ली आए हुए हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से इस साल 60 लाख टन चावल खरीदने की सहमति दी थी लेकिन अब इसमें कटौती कर दी है। जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ रहा है। इसलिए केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर भूपेश बघेल अतिरिक्त धान को केंद्रीय कोटे में लिए जाने का अनुरोध करेंगे।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़