छत्तीसगढ़ में कोरोना के 54 नए मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,356 हो गई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 24, 2020   09:44
छत्तीसगढ़ में कोरोना के 54 नए मामले सामने आए, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,356 हो गई

राज्य विधानसभा सचिवालय को भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 24-28 जून तक बंद रखने का फैसला किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव जिले के कांग्रेस विधायक में सोमवार को संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 54 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,356 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को 54 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। इनमें बलरामपुर और राजनांदगांव जिले से नौ-नौ, जांजगीर-चांपा और सरगुजा से छह-छह, दुर्ग, महासमुंद और रायगढ़ से पांच-पांच, कांकेर और नारायणपुर से तीन-तीन, रायपुर से दो तथा बलौदाबाजार से एक व्यक्ति शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों से मंगलवार को इलाज के बाद 40 लोगों को छुट्टी दे दी गई। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने सात जून को इंडिगो की विमान संख्या 6जी-2757 (6G-2757) और 10 जून को विस्तारा के यूके-797 (UK-797) विमान से दिल्ली से रायपुर आए यात्रियों से पृथक-वास में रहने की अपील की है। इन दोनों विमान में यात्रा करने वाले एक-एक यात्री कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं। विभाग ने रायपुर के अलावा किसी अन्य हवाईअड्डे पर उतरकर ट्रेन, बस या अन्य साधनों से छत्तीसगढ़ पहुंचने वाले यात्रियों से भी पृथक-वास में रहने की अपील की है। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का बड़ा आरोप, बीजेपी नेताओं के हैं माओवादियों से संबंध

इस बीच, राज्य विधानसभा सचिवालय को भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 24-28 जून तक बंद रखने का फैसला किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव जिले के कांग्रेस विधायक में सोमवार को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। विधायक विधानसभा में प्रश्न और संदर्भ समिति के अध्यक्ष भी हैं। विधायक ने सोमवार को समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी। विधायक के संक्रमित पाए जाने के बाद सचिवालय को बंद करने का फैसला किया गया। विधानसभा के अधिकारियों ने बताया कि इस बैठक में शामिल छह अन्य विधायकों, विधानसभा के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारियों को पृथक-वास में रहने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 1,33,753 संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर नमूनों की जांच की गई है। अभी तक राज्य में 2,356 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 1,527 मरीजों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। राज्य में 817 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 12 लोगों की मृत्यु हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।