आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 सीटों के लिए दाखिल हुए 548 नामांकन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2019   10:23
आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 सीटों के लिए दाखिल हुए 548 नामांकन

नांदयाल लोकसभा सीट के लिए सबसे ज्यादा 38 नामांकन जबकि चित्तूर के लिए 13 नामांकन प्राप्त हुए। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को समाप्त हो गई थी।

अमरावती। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने मंगलवार को बताया कि आंध्रप्रदेश की 25 लोकसभा सीटों के लिए करीब 548 नामांकन और विधानसभा की 175 सीटों के लिए 3,925 नामांकन दाखिल किए गए हैं। राज्य में दोनों चुनाव एक साथ 11 अप्रैल को होने हैं। यहां एक ही चरण में मतदान होगा। नांदयाल लोकसभा सीट के लिए सबसे ज्यादा 38 नामांकन जबकि चित्तूर के लिए 13 नामांकन प्राप्त हुए। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को समाप्त हो गई थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 17 सीटों में से प्रत्येक पर 15 से कम नामांकन दाखिल किए गए।

इसे भी पढ़ें: चाहे जो हो जाए, जम्मू-कश्मीर हमेशा रहेगा भारत का अभिन्न हिस्सा: अब्दुल्ला

नांदयाल के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी सबसे ज्यादा 61 नामांकन दाखिल हुए जबकि पालाकोंडा एवं पर्वतीपुरम में सबसे कम 10 नामांकन दाखिल किए गए। मंगलागिरी लोकसभा सीट के लिए 50 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। इस सीट से मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं असम में दूसरे चरण में लोकसभा की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कुल 60 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं जिनमें कम से कम चार सीट पर भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी बड़े प्रतियोगियों के तौर पर उभर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के विधानसभा और लोकसभा उम्मीदवारों का नाम किया जारी

दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख मंगलवार थी। दूसरे चरण के चुनाव 18 अप्रैल को होने हैं। चुनाव कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि पांच सीटों पर करीमगंज के लिए सबसे अधिक 19 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। इसके बाद सिलचर के लिए 14 नामांकन प्राप्त हुए हैं। चुनाव विश्लेषकों ने बताया कि करीमगंज संसदीय सीट पर नामांकन दाखिल करने वाले बड़े नामों में ऑल इंडिया यूनाईटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के मौजूदा सांसद राधेश्याम बिश्वास, भाजपा के कृपानाथ मल्ला और कांग्रेस उम्मीदवार स्वरूप दास हैं। सिलचर में भाजपा के राजदीप रॉय कांग्रेस की मौजूदा सांसद सुष्मिता देव को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...