उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 588 नए मामले, 11 मरीजों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   10:13
उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के 588 नए मामले, 11 मरीजों की मौत

आठ मरीजों ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा जबकि एक अन्य की मृत्यु दून मेडिकल कॉलेज में हुई। दो अन्य ने हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल में अंतिम सांस ली। अब तक प्रदेश में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 239 हो चुकी है।

देहरादून। उत्तराखंड में शुक्रवार को कोविड-19 के 588 नए मरीज मिले, जिससे महामारी से पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 17,865 हो गया। इसके अलावा 11 मरीजों की संक्रमण से मृत्यु हो गयी। यहां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित सर्वाधिक 185 नए मामले देहरादून जिले में मिले जबकि हरिद्वार में 120, उधमसिंह नगर में 72, चमोली में 58 और नैनीताल में 55 मरीज सामने आए। शुक्रवार को कोरोना ने 11 और मरीजों की जान ले ली। 

इसे भी पढ़ें: CM रावत बोले, जनधन योजना से गरीबों के जीवन में हुआ क्रांतिकारी सुधार

आठ मरीजों ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा जबकि एक अन्य की मृत्यु दून मेडिकल कॉलेज में हुई। दो अन्य ने हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल में अंतिम सांस ली। अब तक प्रदेश में महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 239 हो चुकी है। प्रदेश में अब तक कुल 12124 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मामलों की संख्या 5440 है। प्रदेश में कोविड-19 के 62 मरीज प्रदेश से बाहर चले गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।