तबलीगी जमात के 630 विदेशी सदस्य भारत छोड़ कर गये, 1095 लुकआउट नोटिस हटाए गए: MEA

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   07:24
तबलीगी जमात के 630 विदेशी सदस्य भारत छोड़ कर गये, 1095 लुकआउट नोटिस हटाए गए: MEA

वीजा नियमों और महामारी संबंधी प्रतिबंधों के उल्लंघन के मामले में भारत में फंसे तबलीगी जमात के विदेशी सदस्यों के मुद्दे पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि मंत्रालय उन्हें राजनयिक पहुंच सुनिश्चित कराने, लुकआउट नोटिस हटाने और उनकी स्वदेश वापसी के लिए तत्परता से सुविधा उपलब्ध करा रहा है।

नयी दिल्ली।  विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि करीब 1,095 लुकआउट नोटिस हटा दिये गये हैं और तबलीगी जमात के 630 विदेशी सदस्य भारत से चले गये हैं। वीजा नियमों और महामारी संबंधी प्रतिबंधों के उल्लंघन के मामले में भारत में फंसे तबलीगी जमात के विदेशी सदस्यों के मुद्दे पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि मंत्रालय उन्हें राजनयिक पहुंच सुनिश्चित कराने, लुकआउट नोटिस हटाने और उनकी स्वदेश वापसी के लिए तत्परता से सुविधा उपलब्ध करा रहा है।

उन्होंने कहा, हमने पूरी प्रक्रिया के दौरान संबंधित विदेशी दूतावासों को इससे अवगत रखा। ऑनलाइन प्रेसवार्ता के दौरान श्रीवास्तव ने कहा, 24 अगस्त तक, 1,095 लुकआउट नोटिस हटाए गए और तबलीगी जमात के 630 विदेशी सदस्य भारत से चले गये।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...