ओमिक्रोन के बाद अब नोरोवायरस का खतरा, देश भर में 65 मामले सामने आए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 7, 2021   17:37
ओमिक्रोन के बाद अब नोरोवायरस का खतरा, देश भर में 65 मामले सामने आए

सरकार ने मंगलवार को कहा कि अक्टूबर के अंत तक देश भर में नोरोवायरस के 65 मामले सामने आए है।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। सरकार ने मंगलवार को कहा कि 31 अक्टूबर 2021 तक देश भर में नोरोवायरस के कुल 65 मामले सामने आए। इनमें से 54 मामले वायनाड से तथा 11 मामले अलापुझा से सामने आए। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जब केरल से इस प्रकोप के बारे में जानकारी मिली तो इस प्रकोप की जांच करने तथा इसे रोकने में जिला प्राधिकरणों की सहायता के लिए एक केंद्रीय टीम की तैनाती की गई थी।

नमूनों की जांच कर इस प्रकोप की पहचान करने के लिए एआईवी अलापुझा (आईसीएमआर) द्वारा लैब सहायता प्राप्त की गयी थी। उन्होंने कहा कि मामलों की पहचान करने के लिए निगरानी के अलावा कॉलेज परिसर तथा आसपास के कुओं तथा टंकियों सहित सभी जल स्रोतों में क्लोरीन मिलाया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।