दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,715 नये मामले, 66 और मरीजों की मौत

corona virus infection in Delhi

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 6,715 नये मामलों की पुष्टि हुई है जबकि त्योहारों के दौरान और बढ़ते प्रदूषण के बीच संक्रमित होने की दर 12.84 प्रतिशत है। यह लगातार तीसरा दिन है जब मामलों की संख्या छह हजार के पार दर्ज की गई है।

नयी दिल्ली। दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 संक्रमण के 6,715 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 4.16 लाख से अधिक हो गई है। इस महामारी से 66 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 6,769 पहुंच गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 6,715 नये मामलों की पुष्टि हुई है जबकि त्योहारों के दौरान और बढ़ते प्रदूषण के बीच संक्रमित होने की दर 12.84 प्रतिशत है। यह लगातार तीसरा दिन है जब मामलों की संख्या छह हजार के पार दर्ज की गई है। बुलेटिन के अनुसार, बृहस्पतिवार को इस महामारी से 66 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की कुल संख्या 6,769 हो गई है। इसके अनुसार, बृहस्पतिवार को इलाजरत मरीजों की संख्या 38,729 रही जबकि बुधवार को यह संख्या 37,379 थी। बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 4,16,653 हो गई है। इसके अनुसार दिल्ली में निरूद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 3,684 हो गई जबकि बुधवार को यह संख्या 3,596 थी। 

इस बीच कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के बाद बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में पटाखों पर प्रतिबंध लगाने और अस्पतालों में चिकित्सा संबंधी आधारभूत ढांचे को दुरूस्त करने का फैसला किया है। मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और जिलाधिकारियों (डीएम) के साथ समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहार के मौजूदा मौसम और प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़