गहलोत सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 68 IAS अधिकारियों का तबादला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 26, 2018   08:50
गहलोत सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 68 IAS अधिकारियों का तबादला

राजस्थान सरकार ने अपने दूसरे प्रशासनिक फेरबदल में भारतीय प्रशासनिक सेवा के 68 अधिकारियों का तबादला कर दिया।

जयपुर। राजस्थान सरकार ने अपने दूसरे प्रशासनिक फेरबदल में मंगलवार रात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 68 अधिकारियों के तबादले कर दिये। कार्मिक विभाग की ओर से जारी भारतीय प्रशासनिक सेवा के 68 अधिकारियों की स्थानांतरण सूची में जयपुर, दौसा, जैसलमेर, बाड़मेर, झालावाड़, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर और बारां सहित 28 जिलों के जिला कलेक्टर तथा जिला मजिस्ट्रेट को बदल दिया। इसके तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा के पवन कुमार गोयल को कृषि विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव, संजय मल्होत्रा को राजस्व, उपनिवेशन में प्रमुख शासन सचिव,रजत कुमार मिश्रा को सामान्य प्रशासन, मंत्रिमंडल सचिवालय में प्रमुख शासन सचिव,संदीप वर्मा को जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग का प्रमुख शासन सचिव, नरेश पाल गंगवार को प्रमुख शासन सचिव उर्जा विभाग तथा अध्यक्ष डिस्कॉम जयपुर तथा रोली सिंह को कार्मिक विभाग का प्रमुख शासन सचिव बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: CM बनने के बाद गहलोत का अधिकारियों को पहला संदेश, भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं होगा

कुंजी लाल मीणा को राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड का अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक, आलोक गुप्ता को देवस्थान विभाग का शासन सचिव, और जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त वैभव गालरिया को उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में शासन सचिव वहीं टी रविकांत को गालरिया के स्थान पर जयपुर विकास प्राधिकरण का आयुक्त बनाया गया है। डा प्रीतम बी यशवंत को वाणिज्य कर विभाग का आयुक्त, जयपुर जिला कलेक्टर सिद्वार्थ महाजन को स्वायत्त शासन विभाग का शासन सचिव और जगरूप सिंह यादव को उनके स्थान पर जयपुर जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

अविचल चतुर्वेदी को दौसा जिले का जिला कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट, नमित मेहता को जैसलमेर, हिमांशु गुपता को बाडमेर, सिद्वार्थ सिहाग को झालावाड, ओमप्रकाश कसेरा को प्रतापगढ, रूक्मणि रियाड को बूंदी, शिवांगी स्वर्णकार को चित्तौडगढ, संदेश नायक को चूरू, एन शिवप्रसाद मदान को श्रीगंगानगर, विश्वमोहन शर्मा को अजमेर, नेहा गिरी को धौलपुर, इंद्रजीत सिंह को अलवर, प्रकाश पुरोहित को जोधपुर, कुमार पाल गौतम को झुंझुनू, चेतनराम देवडा को डूंगरपुर, महेन्द्र सोनी को जालौर, राजेन्द्र भट्ट को भीलवाडा, दिनेश चंद्र जैन को पाली, इ्न्द्र सिंह को बांरा, आनन्दी को उदयपुर, डा सत्यपाल सिंह को सवाईमाधोपुर, एनएम महाडिया को करौली, दिनेश कुमार यादव को नागौर, डा आरूषि अजेय मलिक को भरतपुर, जगरूपसिंह यादव को जयपुर, रवि जैन को बीकानेर, आशीष गुप्ता को बांसवाडा और अरविंद कुमार पोसवाल को राजसमंद का जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: किसानों की कर्जमाफी के बाद अब बेरोजगार युवाओं के लिए भी कदम उठाएगी सरकार

इसी तरह सुधीर कुमार शर्मा को गृह विभाग का विशिष्ठ शासन सचिव, डा वीना प्रधान को राजस्थान राज्य कृषि विपणन बोर्ड का प्रशासक डा रविकुमार सुरपुर को राजस्थान आवासन मंडल का आयुक्त बनाया गया है। आदेश के अनुसार मुख्यमंत्री के सचिव अजिताभ शर्मा अपने पद कार्य के साथ साथ राजस्थान अक्षय उर्जा निगम के अध्यक्ष और अभय कुमार सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन शासन सचिव के कार्य के साथ साथ आयोजना, आयोजना :जनशक्ति और गजेटियर्स: एवं सांख्यिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव एवं आयुक्त एवं प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग और पवन कुमार गोयल कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ साथ नगरीय विकास एवं आवासन विभाग एवं स्वायत्त शासन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का अतिरिक्त कार्यभार भी संपादित करेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।