कर्नाटक में कोविड-19 के मामले 69 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2158 हुई, अबतक 43 मरीजों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   15:38
कर्नाटक में कोविड-19 के मामले 69 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2158 हुई, अबतक 43 मरीजों की मौत

बुलेटिन के अनुसार अब तक जितने मरीज स्वस्थ हुए हैं, उनमें से 26 को सोमवार को ही अस्पतालों से छुट्टी दी गयी।

बेंगलुरू। बेंगलुरु ग्रामीण में 55 साल की एक महिला की मौत के साथ ही कर्नाटक में कोराना वायरस से अब तक 43 लोगों की जान चली गयी जबकि 69 नये मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर 2158 हो गये। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी। विभाग के मुताबिक 43 मरीजों की मौत तथा 680 के स्वस्थ होने के बाद अब कोरोना वायरस महामारी के 1433 मरीज अस्पतालों में हैं। विभाग ने बताया कि जिस महिला की मौत हुई है उसे सांस लेने में गंभीर परेशानी के साथ 19 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 24 मई को वह चल बसी। 

इसे भी पढ़ें: लोकसभा अध्यक्ष ने की हाउस पैनल प्रणाली की समीक्षा की मांग, 1993 में में हुई थी शुरुआत 

बुलेटिन के अनुसार अब तक जितने मरीज स्वस्थ हुए हैं, उनमें से 26 को सोमवार को ही अस्पतालों से छुट्टी दी गयी। नये मामलों में 51 महाराष्ट्र से, दो तमिलनाडु से एवं एक-एक व्यक्ति उत्तर प्रदेश और दिल्ली से लौटे थे जबकि दो नये मरीजों ने संयुक्त अरब अमीरात तथा एक एक ने मस्कट और ब्रिटेन की यात्रा की थी। अन्य नये मरीजों में आठ ऐसे लोग थे जो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये थे जबकि एक बेंगलुरु के निषिद्ध क्षेत्र से था। एक ऐसा भी मरीज है जिसके बारे में पता किया जा रहा है कि वह किसके संपर्क में आया था। इन नये मामलों में उडुपी से 16, यादगीर से 15, कलबुर्गी से 14, बेंगलुरु ग्रामीण से छह, दक्षिण कन्नड़, बेल्लारी और धारवाड़ से ती- तीन , मांड्या और कोलार से दो दो तथा बेलगावी, बीदर, रामनगर, तुमकुरु और विजयपुरा से एक-एक नये मरीज हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...