विदेशियों के खिलाफ 7 और FIR लंबित, इसलिए जमात के 70 सदस्स्य नहीं भेजे गए स्वदेश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   10:26
विदेशियों के खिलाफ 7 और FIR लंबित,  इसलिए जमात के 70 सदस्स्य नहीं भेजे गए स्वदेश

कोर्ट ने जुर्माना भरने पर तबलीगी जमात के सदस्यों को उनके देश भेजे जाने का आदेश दिया था, लेकिन जमात के कम से कम 70 सदस्य अपने देश नहीं जा सके हैं क्योंकि उनके खिलाफ सात और प्राथमिकी लंबित हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली की अदालत ने जुर्माना भरने पर तबलीगी जमात के सदस्यों को उनके देश भेजे जाने का आदेश दिया था, लेकिन उनके प्रतिनिधियों ने सोमवार को दावा किया कि जमात के कम से कम 70 सदस्य अपने देश नहीं जा सके हैं क्योंकि उनके खिलाफ सात और प्राथमिकी लंबित हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली दंगे में गिरफ्तार ताहिर हुसैन की पुलिस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई संबंधी अर्जी खारिज

उन्होंने बताया कि इन सातों प्राथमिकी के संबंध में पुलिस तबलीगी जमात के सदस्यों के खिलाफ अदालत चली गई है। अदालत इनके मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेगी। उन्होंने बताया कि इन विदेशी नागरिकों में जिबूती, केन्या, तंजानिया, ब्राजील, सूडान और अफगानिस्तान के नागरिक हैं। प्रतिनिधियों का दावा है कि इनके खिलाफ सदर बाजार, सीलमपुर, जहांगीरपुरी, वजीराबाद, दयालपुर थानों में प्राथमिकी दर्ज हैं, लेकिन उन्हें कोई समन नहीं मिला है और ना ही इन प्राथमिकी के संबंध में कोई आरोपपत्र दाखिल किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।