पंचायत चुनाव में हरियाणा के चार जिलों में 74 फीसदी मतदान हुआ

panchayat
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
फतेहाबाद में सबसे ज्यादा 77.6 प्रतिशत मतदान हुआ। पलवल में 73.7 प्रतिशत, फरीदाबाद में 72.6 प्रतिशत और हिसार में 72.4 फीसदी वोट पड़े। इन चार जिलों के 25 मंडलों में पंचायत समिति के 559 सदस्यों और जिला परिषद के 78 सदस्यों के लिए चुनाव हुआ है।

हरियाणा के चार जिलों में पंचायत चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में मंगलवार को 74 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। अधिकारियों ने बताया कि फरीदाबाद, पलवल, हिसार और फतेहाबाद में मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे संपन्न हुआ।उन्होंने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा। मतदान अधिकारियों द्वारा रात साढ़े 10 बजे उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, मतदानप्रतिशत 74 प्रतिशत रहा। उन्होंने कहा कि यह एक अस्थायी आंकड़ा है, क्योंकि आंकड़े अब भी संकलित किए जा रहे हैं।

फतेहाबाद में सबसे ज्यादा 77.6 प्रतिशत मतदान हुआ। पलवल में 73.7 प्रतिशत, फरीदाबाद में 72.6 प्रतिशत और हिसार में 72.4 फीसदी वोट पड़े। इन चार जिलों के 25 मंडलों में पंचायत समिति के 559 सदस्यों और जिला परिषद के 78 सदस्यों के लिए चुनाव हुआ है। इन चुनावों में 22 लाख से अधिक मतदाता वोट डालने के योग्य हैं, जिनमें 10 लाख से अधिक महिलाएं शामिल हैं। तीसरे और अंतिम चरण के तहत 25 नवंबर को इन चार जिलों की ग्राम पंचायतों के सरपंचों और पंचों के चुनाव के लिए मतदान होगा। पहले दो चरण में 18 जिलों में पंच, सरपंच, पंचायत समिति के सदस्यों और जिला परिषद के सदस्यों के लिए चुनाव हो चुका है। जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के चुनाव के नतीजों की घोषणा 27 नवंबर को की जाएगी, जबकि पंचों और सरपंचों के चुनाव के परिणाम मतदान वाले दिन ही घोषित कर दिए जाते हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़